एशियन गेम्स की गोल्ड मेडलिस्ट स्वप्ना को मिलेंगे कस्टमाइज जूते, एडिडास से हुआ करार

Asian Games Gold Medalist Swapna Barman will soon get the new customized shoes
एशियन गेम्स की गोल्ड मेडलिस्ट स्वप्ना को मिलेंगे कस्टमाइज जूते, एडिडास से हुआ करार
एशियन गेम्स की गोल्ड मेडलिस्ट स्वप्ना को मिलेंगे कस्टमाइज जूते, एडिडास से हुआ करार
हाईलाइट
  • एडिडास ने विशेष जूते मुहैया कराने पर सहमति जताई है।
  • खेल प्राधिकरण (साई) ने खेल सामग्री बनाने वाली कंपनी एडिडास से करार किया है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जकार्ता-पालेमबंग में हुए 18वें एशियन गेम्स में भारत को गोल्ड मेडल जीताने वाली स्वप्ना बर्मन के लिए विशेष जूते बनाए जाएंगे। इसका कारण यह है की उनके पैरों में छह-छह अंगुलियां हैं। जिसकी वजह से उन्हें नॉर्मल जूते पहनने में तकलीफ होती है। उनकी यह समस्या पिछले महीने जकार्ता में 18वें एशियन गेम्स में स्वर्ण पदक जीतने के बाद पता चली। अब उनके पैरों के हिसाब से कस्टमाइज जूते बनाए जाएंगे। अब वह आगामी प्रतियोगिताओं में कस्टमाइज जूते पहनकर हिस्सा लेंगी। इसके लिए भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने खेल सामग्री बनाने वाली कंपनी एडिडास से करार किया है।
 
स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (SAI) महानिदेशक नीलम कपूर ने कहा की, ‘स्वप्ना का मामला जानने के बाद खेल मंत्रालय ने जकार्ता से तुरंत हमें निर्देश दिया कि उसके लिए विशेष जूतों का इंतजाम किया जाए। हमने एडिडास से इस संबंध में बात की और उन्होंने हमें ये विशेष जूते मुहैया कराने पर सहमति जताई है। 

अपनी जीत के बाद स्वप्ना ने भावुक होकर विशेष जूते की अपील की थी और खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के निर्देश के बाद SAI तुरंत इसके निदान में जुट गया। उनके कोच सुभाष सरकार ने पुष्टि की कि उन्हें गुरूवार को SAI के नई दिल्ली मुख्यालय से ईमेल मिला जिसमें स्वप्ना के जूते के लिए जरूरी जानकारी मांगी गई थी। 

स्वप्ना के कोच सुभाष सरकार ने बताया "नई दिल्ली स्थित साई के मुख्यालय से इसे लेकर ईमेल आया है, जिसमें जरूरी जानकारी मांगी गई। मुझे स्वप्ना से मिलना है। अभी वो चोटिल है। जैसे ही उनसे मिलूंगा इस बारे में बात करूंगा।" साई के कोलकाता एक्सिलेंस सेंटर में स्वप्ना 2012 से ट्रेनिंग ले रही हैं। पिछले साल सितंबर में उन्हें सरकार के "टारगेट ओलिंपिक पोडियम स्कीम" (टॉप्स) में शामिल किया गया था।

Created On :   16 Sep 2018 9:10 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story