• Dainik Bhaskar Hindi
  • Sports
  • Australia vs India 1st T20I : Live Cricket Score, Live Commentary, Live updates, virat kohli, rohit sharma

दैनिक भास्कर हिंदी: ब्रिस्बेन T-20: अंतिम ओवर में ऑस्ट्रेलिया ने पलटा गेम, भारत को 4 रन से हराया

November 21st, 2018

हाईलाइट

  • भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक 16 टी-20 मुकाबले खेले गए हैं
  • 2016 में भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3-0 से टी-20 सीरीज जीती थी

डिजिटल डेस्क, ब्रिसबेन। तीन मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 4 रन से शिकस्त दी है। ब्रिसबेन के गाबा स्टेडियम पर खेले गए इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 17 ओवर 158 रन बनाए थे। इसके बाद बारिश के कारण कुछ देर मैच बाधित रहा, फिर डकवर्थ लुईस नियमानुसार भारत को 17 ओवर में 174 रन का टारगेट मिला। इसके जवाब में भारतीय टीम 169 रन ही बना सकी और यह मैच 4 रन से गंवा दिया।

मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। इसके बाद जब ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाजी कर रही थी, उसी दौरान 16.1 ओवर में बारिश होने लगी। कुछ देर बाद मैच दोबारा शुरू किया गया, लेकिन अंपायरों ने इसे 20 ओवरों की जगह 17 ओवरों का कर दिया था। ऑस्ट्रेलिया के लिए ग्लेन मैक्सवेल ने सबसे ज्यादा 46 रन बनाए, जबकि मार्कस स्टोइनिस 33 रन बनाकर नाबाद रहे। इसके अलावा आस्ट्रेलिया के लिए कप्तान एरॉन फिंच ने 27 जबकि क्रिस लिन ने 37 रन का योगदान दिया। भारत के लिए कुलदीप यादव ने दो विकेट झटके। वहीं जसप्रीत बुमराह और खलील अहमद ने एक-एक सफलता मिली।

इसके बाद भारतीय टीम की शुरुआत कुछ ज्यादा अच्छी नहीं रही और उसने 35 रन पर ही रोहित शर्मा (7) के रूप में अपना पहला विकेट गंवा दिया। इसके बाद 81 के स्कोर पर केएल राहुल (13) भी चलते बने। चौथे नंबर पर आए कप्तान विराट कोहली भी ज्यादा देर नहीं टिक सके और 4 रन बनाकर जाम्पा को अपना विकेट दे बैठे।

मगर दूसरे छोर पर टिके शिखर धवन ने 76 रन की शानदार पारी खेली, मगर वे भी टीम को जीत नहीं दिला सके और पांचवें विकेट के रूप में पवेलियन लौट गए। ऋषभ पंत ने 16 गेंद पर 20 रन और दिनेश कार्तिक ने 13 गेंद पर 30 रन की पारी खेलते हुए कुछ उम्मीदें बांधी, मगर वे भी नाकामयाब ही रहे। वहीं ऑस्ट्रेलिया की ओर से शानदार गेंदबाजी करते हुए एडम जाम्पा और मार्कस स्टोइनिस ने 2-2 विकेट चटकाए, जबकि एंड्रयू टाई, जेसन बेहरेनडोर्फ और बिली स्टेनलेक ने 1-1 विकेट हासिल किए।

भारतीय टीम: रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, क्रुणाल पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद।

ऑस्ट्रेलिया टीम : एरॉन फिंच (कप्तान), डार्सी शॉर्ट, क्रिस लिन, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, बेन मैकडरमॉट, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), एंड्रयू टाई, जेसन बेहरेनडोर्फ, एडम ज़म्पा, बिली स्टेनलेक।