IND vs AUS: एडिलेड मैच जीतकर सीरीज बराबर करना चाहेगा भारत

Australia vs India 2nd ODI: Live Cricket Score, Live Commentary, Live updates, Virat kohli, vijay shankar
IND vs AUS: एडिलेड मैच जीतकर सीरीज बराबर करना चाहेगा भारत
IND vs AUS: एडिलेड मैच जीतकर सीरीज बराबर करना चाहेगा भारत
हाईलाइट
  • सीरीज में ऑस्ट्रेलिया टीम 1-0 से आगे चल रही है
  • पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 34 रनों से हराया था
  • भारतीय टीम ने एडिलेड की सख्त गर्मी में नेट्स पर जमकर पसीना बहाया

डिजिटल डेस्क, एडिलेड। भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच कल (मंगलवार) एडिलेड में खेला जाएगा। सीरीज में ऑस्ट्रेलिया टीम 1-0 से आगे चल रही है। पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 34 रनों से हराया था। इस लिहाज से देखा जाए तो भारत को सीरीज में बने रहने के लिए दूसरा मैच जीतना बेहद जरूरी है। भारत अगर यह मैच हार जाता है तो वह सीरीज भी गंवा देगा। ऐसे में भारत की नजर हर हाल में यह मैच जीतने पर होगी। वहीं ऑस्ट्रेलिया इस मैच को जीत कर सीरीज जीतना चाहेगी। अगर भारत यह सीरीज हार जाता है, तो वह ऑस्ट्रेलिया में 7 साल में चौथी सीरीज हारेगा। इससे पहले भारत ऑस्ट्रेलिया से सीबी सीरीज 2012, ट्राएंगुलर सीरीज 2015 और 2016 की द्विपक्षीय सीरीज हार चुका है। 

एडिलेड वनडे के लिए भारतीय टीम ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसके लिए भारतीय टीम ने एडिलेड की सख्त गर्मी में नेट्स पर जमकर पसीना बहाया। मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल, दिनेश कार्तिक और कप्तान विराट कोहली ने जमकर नेट प्रैक्टिस की। BCCI ने अपने ऑफिशियल टि्वटर अकाउंट से भारतीय टीम की नेट प्रैक्टिस की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की हैं।

पिछले सात सालों में भारत ने अब तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 18 वनडे मैच खेले हैं। जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने 12 और भारत ने 4 मैच जीते हैं। भारत ने आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया में 2008 में वनडे सीरीज जीती थी। हार्दिक पंड्या और केएल राहुल के विवादित बयान के बाद भारतीय टीम से उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है। अब दोनों खिलाड़ियों की जगह भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज के लिए विजय शंकर और शुभमन गिल को शामिल किया है। ऑलराउंडर विजय शंकर को ऑस्ट्रेलिया में जारी वनडे सीरीज के लिए चुना गया है। वहीं 19 साल के बल्लेबाज शुभमन को न्यूजीलैंड दौरे के लिए टीम में शामिल किया है। विजय शंकर दूसरे वनडे से पहले टीम के साथ जुड़ जाएंगे।

Created On :   14 Jan 2019 6:02 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story