बॉल टैंपरिंग : अब ऑस्ट्रेलिया के कोच डैरेन लेहमन भी देंगे इस्तीफा

Australian coach Darren Lehmann will resign after ball tampering
बॉल टैंपरिंग : अब ऑस्ट्रेलिया के कोच डैरेन लेहमन भी देंगे इस्तीफा
बॉल टैंपरिंग : अब ऑस्ट्रेलिया के कोच डैरेन लेहमन भी देंगे इस्तीफा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बॉल से छेड़छाड़ करने (बॉल टैंपरिंग) के मामले में ऑस्ट्रेलिया टीम की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं। कप्तान स्टीव स्मिथ, कैमरन बैनक्रॉफ्ट और डेविड वॉर्नर को सजा मिलने के बाद अब कोच डैरेन लेहमन ने भी इस्तीफा देने की घोषणा कर दी है। गुरुवार को ऑस्ट्रेलियाई टीम के हेड कोच लेहमन ने ऐलान किया कि साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज के बाद अपने पद से इस्तीफा दे देंगे।

ऑस्ट्रेलियाई टीम शुक्रवार से जोहानिसबर्ग में सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच खेलेगी। लेहमन ने कहा साउथ अफ्रीका में 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का यह अंतिम मैच बतौर कोच उनका अंतिम टेस्ट होगा और इसके बाद वह अपने पद से इस्तीफा दे देंगे। बता दें कि इस मामले को ऑस्ट्रेलिया के पीएम मैलकम टर्नबुल ने भी शर्मनाक बताते हुए दोषियों को हटाने की बात कही थी।

आलोचनाओं का शिकार हुए लेहमन
बॉल से छेड़छाड़ करने के मामले में ऑस्ट्रेलिया टीम के हेड कोच डैरेन लेहमन को काफी आलोचनाओं का शिकार होना पड़ रहा है। एक वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें लेहमन वॉकी-टॉकी पर टीम के एक खिलाड़ी से बात करते हैं। इसके बाद वह खिलाड़ी मैदान पर जाकर बैनक्रॉफ्ट से कुछ कहता है। इन सबके बाद बैनक्रॉफ्ट वह चीज जिससे बॉल को रगड़ा गया था, उसे छिपा लेते हैं। इस वीडियो के वायरल होते ही सोशल मीडिया पर भी लोग लेहमन को मुख्य आरोपी बता रहे थे।

अगर कोच लेमहन को इस मामले में कुछ भी पता नहीं था, तो सबसे बड़ा सवाल यह उठ रहा था कि आखिर कैसे बिना उनकी जानकारी के बॉल टैंपरिंग की गई। साथ ही बॉल टैंपरिंग का न केवल प्लान बना गया, बल्कि ओपनर बल्लेबाज बैनक्रॉफ्ट ने उसे मैदान पर अंजाम भी दिया। इससे लेहमन पर काफी दबाव आ गया था।

तीनों दोषियों को मिली सजा
बॉल टैंपरिंग मामले में दोषी पाए गए कप्तान स्टीव स्मिथ और उपकप्तान डेविड वॉर्नर पर 1-1 साल का बैन लगाया गया। साथ ही ओपनिंग बल्लेबाज कैमरन बेनक्रॉफ्ट पर भी 9 महीने का बैन लगाया गया है। स्मिथ और वॉर्नर को उनके कप्तानी और उपकप्तानी का पद भी त्यागना पड़ा। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने सीरीज के अंतिम टेस्ट मैच के लिए टिम पेन को कप्तानी सौंपी है।

Created On :   29 March 2018 1:08 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story