आस्ट्रेलियन ओपन : गॉफ ने फिर वीनस को किया बाहर

Australian Open: Gough again dismissed Venus
आस्ट्रेलियन ओपन : गॉफ ने फिर वीनस को किया बाहर
आस्ट्रेलियन ओपन : गॉफ ने फिर वीनस को किया बाहर
हाईलाइट
  • आस्ट्रेलियन ओपन : गॉफ ने फिर वीनस को किया बाहर

मेलबर्न, 20 जनवरी (आईएएनएस)। अमेरिका की युवा टेनिस खिलाड़ी कोको गॉफ ने हमवतन वीनस विलियम्स के खिलाफ एक बार फिर से दमदार प्रदर्शन करते हुए यहां जारी साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में विजयी शुरुआत की।

15 वर्षीय गॉफ ने पिछले वर्ष ही साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम विंबलडन के पहले ही राउंड में वीनस को हराकर उन्हें बाहर कर दिया था और इस साल भी उन्होंने पहले ही ग्रैंड स्लैम में 39 वर्षीय वीनस को पहले ही राउंड में हरा दिया।

वर्ल्ड नंबर-69 गॉफ ने सोमवार को खेले गए महिला एकल के पहले राउंड में सात बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन और वर्ल्ड नंबर-55 वीनस को 7-6, 6-3 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया।

गॉफ ने एक घंटे 37 मिनट में यह मुकाबला जीता। दूसरे दौर में गॉफ का सामना वर्ल्ड नंबर-74 रोमानिया की सोराना क्रिस्टिया से होगा।

गॉफ ने इस जीत के बाद कहा, निश्चित रूप से इस बार मैं ज्यादा आशान्वित थी। मुझे लगता है कि मैंने इस बड़े कोर्ट का अच्छे से इस्तेमाल किया। इस मैच से मुझे काफी आत्मविश्वास मिला है क्योंकि मैच से पहले मैं बहुत नर्वस थी।

उन्होंने कहा, यह काफी मुश्किल मैच था और उन्होंने भी शानदार प्रदर्शन किया। उनके खिलाफ आक्रामक खेलना मुश्किल था। लेकिन इस जीत से मैं बहुत खुश हूं और मेरे लिए यह एक बहुत ही अच्छा अहसास है। मैंने हमेशा उन्हें (वीनस और सेरेना विलियम्स) खेलते देखा है। वे मेरे लिए आदर्श रहे हैं और अब कभी अभी वे मेरे लिए प्रतिद्वंद्वी बन रहे हैं।

गॉफ के अलावा महिला एकल के अन्य मुकबालों में वर्ल्ड नंबर-8 चेक गणराज्य की पेत्रा क्वितोवा ने हमवतन और वर्ल्ड नंबर-58 कैटरिना सिनियाकोवा को 6-1, 6-0 से हराया।

वर्ल्ड नंबर-35 डेनमार्क की कैरोलिन वोज्नियाकी ने वर्ल्ड नंबर-92 अमेरिका की क्रिस्टिन एहन को एक घंटे 25 मिनट तक चले मुकाबले में 6-1, 6-3 से मात दी।

वर्ल्ड नंबर-14 अमेरिका की सोफिया केनिन ने क्वालीफायर इटली की मार्टिना ट्रेविसन को 6-2, 6-4 से पराजित किया। चीन की साइसाइ झेंग ने क्वालीफायर रूस की एना कालिन्सकाया को 6-3, 6-2 से मात दी।

Created On :   20 Jan 2020 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story