ऑस्ट्रेलियन ओपन ने पुरस्कार राशि बढ़ाई, एकल विजेता को मिलेंगे लगभग 3 मिलियन ऑस्ट्रेलियाई डॉलर

Australian Open increases prize money, singles winner will get about 3 million Australian dollars
ऑस्ट्रेलियन ओपन ने पुरस्कार राशि बढ़ाई, एकल विजेता को मिलेंगे लगभग 3 मिलियन ऑस्ट्रेलियाई डॉलर
खेल ऑस्ट्रेलियन ओपन ने पुरस्कार राशि बढ़ाई, एकल विजेता को मिलेंगे लगभग 3 मिलियन ऑस्ट्रेलियाई डॉलर
हाईलाइट
  • आस्ट्रेलियाई 76.5 मिलियन डॉलर तक बढ़ा दिया है

डिजिटल डेस्क, मेलबर्न। आस्ट्रेलियन ओपन ने 2023 के पहले ग्रैंड स्लैम में कुल पुरस्कार राशि को आस्ट्रेलियाई 76.5 मिलियन डॉलर तक बढ़ा दिया है। इसका मतलब है कि पुरुष और महिला एकल के विजेता प्रत्येक को 2.97 मिलियन आस्ट्रेलियाई डॉलर का चेक मिलेगा, जो उपविजेता खिलाड़ियों से काफी अधिक है, जिन्हें 1,625,000 डॉलर मिलेंगे।

पुरस्कार राशि में 3.4 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। इन दो आयोजनों में दी जाने वाली कुल पुरस्कार राशि 100 मिलियन डॉलर है। इस बारे में आयोजकों ने गुरुवार को यहां घोषणा की।

आस्ट्रेलियन ओपन टूर्नामेंट के निदेशक क्रेग टिले ने कहा, आस्ट्रेलियाई टेनिस समर की निरंतर सफलता के लिए यह महत्वपूर्ण है कि हम मजबूत और प्रासंगिक खेलने के अवसर प्रदान करें और सुनिश्चित करें कि दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को उचित पुरस्कार दिया जाए। हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आस्ट्रेलिया वैश्विक सत्र के लिए तैयार रहे।

पुरस्कार राशि में वृद्धि सभी स्तरों पर है और हारने वाला खिलाड़ी 106,250 डॉलर ले जाएगा। क्वालीफाइंग और युगल टूर्नामेंट में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को भी 12 महीने पहले की तुलना में अधिक भुगतान मिलेगा।

क्रेग टिली ने कहा, आस्ट्रेलियाई सीजन में पुरस्कार राशि के रूप में 100 मिलियन डॉलर से अधिक पाकर हम बहुत खुश हैं, साथ ही देश भर में प्रतिस्पर्धा करने के अधिक अवसर भी हैं। हमने रोमांचक नए यूनाइटेड कप को लॉन्च करने के लिए एटीपी और डब्ल्यूटीए के साथ अथक परिश्रम किया है।

नए आंकड़ों के अनुसार, एकल टूर्नामेंट में क्वार्टर फाइनल चरण या उससे बेहतर स्तर पर पहुंचने वाले खिलाड़ियों की कमाई कम से कम आधा मिलियन होगी।

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   29 Dec 2022 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story