Australian open: नडाल, ओसाका और प्लिस्कोवा सेमीफाइनल में, सेरेना टूर्नामेंट से बाहर

Australian Open: Rafael Nadal, naomi osaka and Karolina Pliskova reached in semifinals, Serena out from the tournament
Australian open: नडाल, ओसाका और प्लिस्कोवा सेमीफाइनल में, सेरेना टूर्नामेंट से बाहर
Australian open: नडाल, ओसाका और प्लिस्कोवा सेमीफाइनल में, सेरेना टूर्नामेंट से बाहर
हाईलाइट
  • नडाल ने अमेरिका के फ्रांसिस टिफोए को 6-3
  • 6-4
  • 6-2 से हराया
  • प्लिस्कोवा पहली बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में पहुंची
  • सेरेना विलियम्स को कैरोलिना प्लिस्कोवा ने हराया

डिजिटल डेस्क, मेलबर्न। राफेल नडाल, नाओमी ओसाका और कैरोलिना प्लिस्कोवा ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम टेनिस टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। वहीं अमेरिका की स्टार खिलाड़ी सेरेना विलियम्स हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं। वर्ल्ड नंबर-2 नडाल ने मंगलवार को पुरुष एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में अमेरिका के फ्रांसिस टिफोए को 6-3, 6-4, 6-2 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई है। दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मुकाबला एक घंटे 47 मिनट तक चला। अब सेमीफाइनल में नडाल का मुकाबला ग्रीस के स्टाफांसो सितसिपास से होगा। 

सितसिपास ने स्पेन के रोबर्ट बाउतिस्ता अगुट को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई है। क्वार्टर फाइनल मुकाबले में सितसिपास ने रोबर्ट को 7-5, 4-6, 6-4, 7-6 (7-2) से हराया। इससे पहले सितसिपास ने मौजूदा चैंपियन रोजर फेडरर को चौथे दौर में हराकर बाहर किया था और क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी। 

मैच जीतने के बाद नडाल ने कहा, मैंने कुछ दौर पहले कहा था कि युवा खिलाड़ी कुछ और दिन इंतजार कर सकते हैं, लेकिन लगता है कि वह इंतजार नहीं करना चाहते, वह यहां हैं। आने वाली पीढ़ी के साथ समय बिताने के मामले में यह साल शानदार रहने वाला है। इससे खेल खास बनेगा। देखते हैं क्या होता है। नडाल ने कहा, पिछले साल मुझे इस टूर्नामेंट में थोड़ी दिक्कत हुई थी। एक बार फिर सेमीफाइनल में आना मेरे लिए सबकुछ है। मैं सबका शुक्रिया कहना चाहता हूं।

वहीं महिला एकल वर्ग में जापान की नाओमी ओसाका पहली बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रहीं। वर्ल्ड नंबर-4 नाओमी ने यूक्रेन की वर्ल्ड नंबर-6 एलिना स्वितोलिना को हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की है। क्वार्टरफाइनल मुकाबले में नाओमी ने एलिना को 6-4, 6-1 से हराया। इस जीत के साथ ही पिछले 25 साल में वे ऑस्ट्रेलियन ओपन के अंतिम-4 में पहुंचने वाली पहली जापानी महिला बन गईं। इससे पहले किमिको डेट ने ऐसा किया था। 

एक अन्य मुकाबले में चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिस्कोवा ने अमेरिका की स्टार खिलाड़ी सेरेना विलियम्स को 6-4, 4-6, 7-5 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। प्लिस्कोवा पहली बार टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचीं हैं। वहीं, सेरेना का 24वां ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने का सपना टूट गया। अब इसके लिए उन्हें फ्रेंच ओपन तक इंतजार करना होगा। अब सेमीफाइनल में प्लिस्कोवा का सामना ओसाका से होगा। 

इसके अलावा चेक गणराज्य की पेत्रा क्वितोवा ने अपने विजयी अभियान को जारी रखते हुए ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी 6-1, 6-4 से मात देकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। एक अन्य मुकाबले में अमेरिका की डेनियले कोलिंस ने रूस की अनास्तासिया पाव्लुचेंकोवा को 2-6, 7-5, 6-1 से मात देकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। कोलिंस और पाव्लुचेंकोवा के बीच खेला गया यह मैच दो घंटे और 16 मिनट तक चला। अब सेमीफाइनल में क्वितोवा का सामना कोलिंस से होगा। 

Created On :   23 Jan 2019 6:00 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story