comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच लैंगर ने विराट की तुलना सचिन से की

January 16th, 2019 18:43 IST

हाईलाइट

  • लैंगर ने विराट की बल्लेबाजी में संतुलन को अविश्वसनीय बताया
  • कोहली ने 39वां वनडे शतक जड़ा

डिजिटल डेस्क, एडिलेड। ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने विराट कोहली की तुलना मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर से की है। लैंगर ने विराट की बल्लेबाजी में संतुलन को अविश्वसनीय बताया। एडिलेड में खेले गए दूसरे वनडे मैच में मंगलवार को भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराकर सीरीज 1-1 से बराबर कर दी है। भारत की इस जीत में कप्तान विराट कोहली ने अहम भूमिका निभाई। कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 104 रनों की शतकीय पारी खेली और अपना 39वां वनडे शतक पूरा किया। 

मैच के बाद हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब लैंगर से पूछा गया कि, क्या विराट का भी उन पर उसी तरह का प्रभाव है, जिस तरह सचिन का था ? इसका जवाब देते हुए लैंगर ने कहा, मैं दोनों को अपनी टीम में शामिल करना चाहता हूं। सचिन अविश्वसनीय खिलाड़ी थे। मैं उन्हें देखा करता था और ऐसा लगता था कि वह ध्यान लगाए हुए हैं। वह बेहद शांत रहते थे और इसलिए रिकार्ड बना गए। उन्होंने कहा, विराट भी कुछ वैसा ही कर रहे हैं। वह शांत रहते हैं और काफी कॉम्पिटिटिव हैं। तकनीकी तौर पर उनका संतुलन अविश्वसनीय है। भारत को इस मैच में जीत दिलाने में विराट के साथ महेंद्र सिंह धोनी ने भी अहम योगदान दिया और नाबाद रहकर अपनी टीम को जीत दिलाई। 

लैंगर ने कहा, कोहली शानदार प्रतिद्वंद्वी हैं और उनकी एकाग्रता कमाल की है। सचिन, कोहली, धोनी इन सभी का औसत 340 मैचों में 50 से ज्यादा का है। यह सभी सर्वकालिक महान खिलाड़ी हैं। हमारे खिलाड़ी इस समय सही जगह हैं जो वनडे के महान खिलाड़ियों के साथ खेल रहे हैं। इस अनुभव से यह लोग बेहतर होंगे। धोनी ने इस मैच में 54 गेंदों पर 55 रनों की पारी खेली। लैंगर ने कहा, "जिस तरह से कोहली और धोनी ने बल्लेबाजी की, आप जब वह देखते हैं तो शानदार लगता है। वे महान खिलाड़ी हैं। हमारे खिलाड़ियों को इससे काफी कुछ सीखना चाहिए। 

कमेंट करें
mi48V