ऑस्ट्रेलिया के मिशेल जॉनसन ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास

australias mitchell johnson retires from all formats of cricket
ऑस्ट्रेलिया के मिशेल जॉनसन ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास
ऑस्ट्रेलिया के मिशेल जॉनसन ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास
हाईलाइट
  • जॉनसन ने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में 73 टेस्ट और 153 वनडे मैच खेले हैं।
  • जॉनसन ने राष्ट्रीय टीम से तीन साल पहले ही संन्यास ले लिया था।
  • मिशेल जॉनसन ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले लिया है।

डिजिटल डेस्क, मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले लिया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को अपने ऑफिशियल वेबसाइट पर इसकी पुष्टि की। इस तूफानी गेंदबाज ने ऑस्ट्रेलिया की राष्ट्रीय टीम से तीन साल पहले ही संन्यास ले लिया था।

रविवार को एक बयान में कहा, "मैंने सोचा था कि टी-20 खेलना जारी रखुंगा, लेकिन अब मेरा शरीर जवाब देने लगा है। अब सब खत्म हुआ। मुझे जितना खेलना था खेल लिया। अब मैंने आखिरी गेंद फेंक ली है और अपना आखिरी विकेट भी ले लिया है। अब मैं क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले रहा हूं। मैं अपने जीवन की नई शुरुआत करने को बिलकुल तैयार हूं।"



जॉनसन ने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में 73 टेस्ट और 153 वनडे मैच खेले हैं। वनडे में उनके नाम 239 विकेट हैं। वहीं टेस्ट में उन्होंने 313 विकेट चटकाए हैं। इसके अलावा उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 30 टी-20 मैच भी खेलें हैं, जिसमें उन्होंने 38 विकेट लिए हैं।

इसके अलावा वह बिग बैश लीग में पर्थ स्कॉर्चर्स के लिए भी खेल चुके हैं। वहीं IPL में उन्होंने मुंबई इंडियंस, कोलकाता नाइटराइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से भी खेला है। जॉनसन ने एक महीने पहले ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग से भी संन्यास लेने की घोषणा की थी। इसके बाद उन्होंने IPL और CPL जैसी लीग में खेलना जारी रखा था। हालांकि इन लीगों में भी उनका फॉर्म कोई खास नहीं था। 
 

Created On :   19 Aug 2018 1:55 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story