comScore

बैडमिंटन : ऋतुपर्णा हारीं, सौरभ सैयद मोदी टूर्नामेंट के फाइनल में

November 30th, 2019 20:30 IST
बैडमिंटन : ऋतुपर्णा हारीं, सौरभ सैयद मोदी टूर्नामेंट के फाइनल में

हाईलाइट

  • बैडमिंटन : ऋतुपर्णा हारीं, सौरभ सैयद मोदी टूर्नामेंट के फाइनल में

लखनऊ, 30 नवंबर (आईएएनएस)। सौरभ वर्मा ने शनिवार को संघर्ष करते हुए यहां जारी सैयद मोदी अंतर्राष्ट्रीय बैडमिंटन टूर्नामेंट के पुरुष एकल वर्ग के फाइनल में जगह बना ली है। महिला एकल वर्ग में हालांकि भारत की ऋतुपर्णा दास की सेमीफाइनल में हार के बाद निराशा हाथ लगी।

इस टूर्नामेंट में अधिकतर खिलाड़ी भारत के ही थे लेकिन सिर्फ ऋतुपर्णा और सौरभ ही अंतिम-4 तक का सफर तय कर सके। सौरभ इस अभियान को खिताबी भिडं़त तक ले जाने में सफल रहे।

सौरभ ने सेमीफाइनल में कड़ा मुकाबला करते हुए दक्षिण कोरिया के हेयो क्वांग ही को तीन गेमों तक चले मैच में 21-17, 16-21, 21-18 से मात दी। यह मैच एक घंटे 15 मिनट तक चला।

फाइनल में सौरभ को चीनी ताइपे के वांग जु वेई से भिड़ना है जिन्होंने दक्षिण कोरिया के सान वान हो को 21-9, 21-7 से हराया। सान भारत के ही किदाम्बी श्रीकांत को हरा सेमीफाइनल में आए थे।

महिला एकल वर्ग में ऋतुपर्णा को थाईलैंड की फिटायापोर्न चाइवान ने खिताबी मुकाबले में जाने नहीं दिया। चाइवान ने भारतीय खिलाड़ी को 24-22, 21-15 से मात दे फाइनल में कदम रखा। फाइनल में थाईलैंड की खिलाड़ी का सामना स्पेन की कैरोलिना मारिन से होगा।

टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले रविवार को खेले जाएंगे।

कमेंट करें
ZjW6m