बैडमिंटन : सायना को लगा झटका, चीन ओपन से बाहर हुईं

Badminton: Saina gets shock, exits China Open (lead-1)
बैडमिंटन : सायना को लगा झटका, चीन ओपन से बाहर हुईं
बैडमिंटन : सायना को लगा झटका, चीन ओपन से बाहर हुईं

डिजिटल डेस्क, चांगझू (चीन)। भारत की महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल बुधवार को यहां जारी चीन ओपन विश्व टूर सुपर 1000 टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं। सायना को महिला युगल वर्ग के पहले दौर में थाईलैंड की बुसानन ओंगबाम्रुंगफान के खिलाफ हार झेलनी पड़ी।

आठवीं सीड सायन को वर्ल्ड नंबर-8 बुसानन ने सीधे सेटों में 21-10, 21-17 से शिकस्त दी। दोनों खिलाड़ियों के बीच ओलम्पिक खेल केंद्र शिनचेंग जिमनेजियम में खेला गया यह मुकाबला केवल 44 मिनट तक चला।

सायन मुकाबले में शुरुआत से ही थाईलैंड के खिलाड़ी के सामने मुश्किल में नजर आईं और अपनी लय पाने में कामयाब नहीं हो पाई। इससे पहले, चीन ओपन में सायना का प्रदर्शन सराहनीय रहा है। 2014 में उन्होंने इस टूर्नामेंट का खिताब जीता था और उसके अगले साल फाइनल में भी प्रवेश किया था।

हालांकि, लंदन ओलम्पिक में कांस्य पदक का खिताब जीतने वाली सायना बुसानन के सामने कुछ खास नहीं कर पाई। वह लय में नजर नहीं आई और 69 में से केवल 27 अंक की जीत पाई जबकि बाकी के 42 अंक थाईलैंड के खिलाड़ी ने हासिल किए।

सायना के लिए यह साल अच्छा नहीं रहा है। उन्होंने चोट के बाद वापसी करते हुए मई में न्यूजीलैंड ओपन में हिस्सा, लेकिन फिर चोटिल होने के कारण उन्हें दो महीनों तक कोर्ट से बाहर रहना पड़ा।

थाईलैंड ओपन में भी उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा और वह केवल एक मैच जीत पाईं। पिछले महीने स्विटजरलैंड के बासेल में हुई विश्व चैम्पियनशिप में भी उन्हें दूसरे दौर में हार का सामना करना पड़ा था। उन्होंने जनवरी में केवल इंडोनेशिया मास्टर्स का खिताब जीता था। फाइनल में उन्होंने स्पेन की केरोलिना मारिन को मात दी थी।

 

Created On :   18 Sep 2019 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story