बैडमिंटन : इंडिया ओपन में सिंधु, सायना को मुश्किल ड्रॉ

Badminton: Sindhu, Saina face tough draw in India Open
बैडमिंटन : इंडिया ओपन में सिंधु, सायना को मुश्किल ड्रॉ
बैडमिंटन : इंडिया ओपन में सिंधु, सायना को मुश्किल ड्रॉ
हाईलाइट
  • बैडमिंटन : इंडिया ओपन में सिंधु
  • सायना को मुश्किल ड्रॉ

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अनुभवी भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल और पीवी सिंधु को यहां इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम स्थित केडी जाधव इंडोर हॉल में 24 से 29 मार्च तक शुरू होने वाले योनेक्स सनराइज इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के 10वें संस्करण में मुश्किल ड्रॉ में रखा गया है। सायना चीनी ताइपे की पाइ यू पो के खिलाफ मुकाबले से अपने अभियान की शुरुआत करेंगी जबकि विश्व चैंपियन और टूर्नामेंट में तीसरी सीड पाने वाली सिंधु अपने पहले राउंड में हांगकांग की चेयूंग एनगेन यी का सामना करेंगी।

सायना और सिंधु पहले यह वर्ल्ड टूर सुपर 500 टूर्नामेंट खिताब जीत चुकी हैं। सायना ने 2015 में जबकि सिंधु ने उसके दो साल बाद ही यह खिताब अपने नाम किया था। पुरुष वर्ग में पांचवीं सीड किदांबी श्रीकांत अपने पहले राउंड में क्वालीफायर से भिड़ेंगे और ऐसे में उनका सामना हमवतन युवा खिलाड़ी लक्ष्य सेन से होने की उम्मीद है। तीसरी सीड बी. साई प्रणीत के सामने पहले राउंड में हमवतन एचएस प्रणॉय की चुनौती होगी।

अन्य मुकाबलों में समीर वर्मा का सामना थाईलैंड के सिथिकोम थामसीन से, सौरभ वर्मा का सामना सातवीं सीड चीनी ताइपे के वांग जू वेई से और 2014 राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता पारुपल्ली कश्यप का सामना पहले राउंड में थाईलैंड के खोसित फेटप्रादब से होगा।

युगल वर्ग में एक बार फिर से सभी की निगाहें थाईलैंड ओपन चैंपियन सात्विक साइराज रेंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी पर होगी। पहले राउंड में इस जोड़ी का सामना जापान के ताकुरो होकी और युगो कोबायाशी की जोड़ी से होगा। भारतीय खिलाड़ी इस टूर्नामेंट से कुछ अहम रैकिंग करना चाहेंगे ताकि वे टोक्यो ओलंपिक खेलने का अपना सपना पूरा कर सकें।

 

Created On :   5 March 2020 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story