दैनिक भास्कर हिंदी: बैडमिंटन : थॉमस और उबर कप दूसरी बार स्थगित

April 30th, 2020

हाईलाइट

  • बैडमिंटन : थॉमस और उबर कप दूसरी बार स्थगित

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। थॉमस और उबर कप फाइनल्स को कोविड-19 महामारी के कारण बुधवार को दूसरी बार स्थगित कर दिया गया। विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) ने अब इन दोनों वैश्विक टीम चैंपियनशिप का आयोजन तीन से 11 अक्टूबर के बीच डेनमार्क के आर्थस में करने का फैसला किया है। बीडब्ल्यूएफ ने एक बयान में कहा, बीडब्ल्यूएफ और बैडमिंटन डेनमार्क यह पुष्टि कर सकता है कि थॉमस और उबर कप फाइनल्स तीन से 11 अक्टूबर के बीच डेनमार्क के आर्थस में होगा।

बयान में आगे कहा गया है, डेनमार्क सरकार का अपने देश में बड़े आयोजनों पर प्रतिबंध अगस्त के आखिर तक बढ़ाने के छह अप्रैल के निर्णय के बाद दोनों पक्ष इस पर सहमत थे कि इन चैंपियनशिप का आयोजन 15 से 23 अगस्त के बीच करना संभव नहीं होगा। बीडब्ल्यूएफ ने कहा, बीडब्ल्यूएफ ने बैडमिंटन डेनमार्क, टूर्नामेंट के आयोजकों, स्पोर्ट इवेंट डेनमार्क और स्थानीय आर्थस सरकार के साथ विचार विमर्श के बाद निष्कर्ष पर पहुंचे हैं कि अक्टूबर में आयोजन सर्वश्रेष्ठ समाधान होगा।

बीडब्ल्यूएफ के महासचिव थॉमस लैंड ने कहा, हमारी मुख्य प्राथमिकता खिलाड़ियों, स्टाफ, स्वयंसेवकों और संपूर्ण बैडमिंटन समुदाय का स्वास्थ्य और सुरक्षा है। हमने विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ), विभिन्न स्वास्थ्य विशेषज्ञों, स्थानीय सरकार और डेनमार्क की सरकार की सलाह पर विचार करने के बाद यह पाया है कि बीडब्ल्यूएफ थॉमस और उबर कप फाइनल्स सितंबर से पहले करना मुश्किल होगा। तय कार्यक्रम के अनुसार, टूर्नामेंट का आयोजन 16 से 24 मई के बीच होना था लेकिन कोरोनावायरस महामारी के कारण 20 मार्च को इन्हें 15 से 23 अगस्त तक स्थगित कर दिया गया था।