comScore

बीएआई ने थॉमस एंड उबर कप को स्थगित करने का समर्थन किया

September 15th, 2020 19:31 IST
 बीएआई ने थॉमस एंड उबर कप को स्थगित करने का समर्थन किया

हाईलाइट

  • बीएआई ने थॉमस एंड उबर कप को स्थगित करने का समर्थन किया

नई दिल्ली, 15 सितम्बर (आईएएनएस)। भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) ने कोरोना के कारण थॉमस एंड उबर कप को स्थगित करने के विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) के फैसले का समर्थन किया है।

बीडब्ल्यूएफ ने अगले महीने होने वाले थॉमस एंड उबर कप से कई देशों के हटने के बाद अब इस बैडमिंटन टूर्नामेंट को स्थगित करने की घोषणा की है।

थॉमस एंड उबर कप का आयोजन अगले महीने डेनमार्क में तीन 11 से अक्टूबर तक होना था। इस टूर्नामेंट की शुरुआत के साथ ही कोविड-19 महामारी के बाद पहली बार किसी शीर्ष स्तरीय बैडमिंटन टूर्नामेंट की शुरुआत होनी थी।

बीएआई के महासचिव अजय कुमार सिंघानिया ने कहा, बीएआई अंतर्राष्ट्रीय बैडमिंटन को फिर से शुरू करने के बीडब्ल्यूएफ के प्रयासों का समर्थन करता है। बीडब्ल्यूएफ ने हालांकि कोरोना के कारण मौजूदा चुनौतीपूर्ण हालात में सभी के स्वास्थ्य और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए थॉमस एंड उबर को स्थगित करने का फैसला किया है और हम उसका समर्थन करते हैं।

इंडोनेशिया और दक्षिण कोरिया ने शुक्रवार को ही इस टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया था। उससे पहले आस्ट्रेलिया, चीनी ताइपे, थाईलैंड और हांगकांग की टीमें अपना नाम वापस ले चुकी हैं।

बीडब्ल्यूएफ ने एक बयान में कहा, बैडमिंटन विश्व महासंघ मेजबान बैडमिंटन डेनमार्क की सहमति से थॉमस और उबेर कप 2020 स्थगित करने का कठिन फैसला ले रहा है। कई प्रतियोगी टीमों के नाम वापिस लेने के कारण यह फैसला किया गया है।

बीडब्ल्यूएफ ने कहा है कि डेनमार्क ओपन का आयोजन 13 से 18 अक्टूबर तक किया जाएगा जबकि 20 से 25 अक्टूबर होने वाले डेनमार्क मास्टर्स को रद्द कर दिया गया है।

थॉमस एंड उबर कप में विश्व चैंपियन पीवी सिंधु को भारतीय चुनौती की अगुवाई करनी थी, लेकिन सिंधु ने निजी कारणों से इस टूर्नामेंट से पहले ही अपना नाम वापस ले लिया था।

डेनमार्क ओपन में भारत की ओर से पीसी सिंधु, सायना नेहवाल, किदांबी श्रीकांत, एन स्क्किी रेड्डी और लक्ष्य सेन भाग लेंगे।

- -आईएएनएस

ईजेडए/जेएनएस

कमेंट करें
SH7b0