धोखाधड़ी के मामले में कोर्ट ने गौतम गंभीर के खिलाफ जारी किया वारंट

धोखाधड़ी के मामले में कोर्ट ने गौतम गंभीर के खिलाफ जारी किया वारंट
हाईलाइट
  • गौतम गंभीर को कोर्ट ने अगली सुनवाई की तारीख 24 जनवरी की दी है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर के खिलाफ बुधवार को दिल्ली अदालत ने वॉरंट जारी कर दिया है। गंभीर के खिलाफ यह वॉरंट अदालती आदेशों और कार्यवाही की अनदेखी करने कारण जारी हुआ है। उन पर एक रियल एस्टेट डेवलपर कंपनी के साथ मिलकर धोखाधड़ी करने के आरोप हैं। 17 फ्लैट खरीददारों ने आरोप लगाया है कि उन्होंने 2011 में गाजियाबाद के इंदिरापुरम क्षेत्र में आने वाले एक प्रोजेक्ट में फ्लैट बुकिंग के लिए 1.98 करोड़ रुपए दिए थे। लेकिन यह प्रोजेक्ट कभी शुरू हुआ ही नहीं। गंभीर रूद्र बिल्डवेल रिएलिटी प्राइवेट लिमिटेड और एच आर इंफ्रासिटी प्राइवेट लिमिटेड के संयुक्त प्रोजेक्ट के निदेशक और ब्रांड एम्बेसेडर थे। 

दिल्ली कोर्ट की चीफ मेट्रोपोलिटन मैजिस्ट्रेट (SE) मनीष खुराना ने गंभीर के खिलाफ 10,000 रुपये का जमानती वॉरंट जारी किया है। साथ ही उन्हें अगली सुनवाई की तारीख 24 जनवरी की दी है और 10,000 रुपये का एक जमानती मुचलका भी पेश करने के लिए कहा है,  कोर्ट ने यह कदम अगली सुनवाई में उनकी मौजूदगी सुनिश्चित कराने के लिए उठाया है। 

पिछली सुनवाई के दौरान अदालत ने पेशी से छूट की उनकी मांग को ठुकरा दिया था। इसके बावजूद वह सुनवाई के मौके पर कोर्ट में पेश नहीं हुए। जबकि उनके अलावा अन्य सभी आरापियों ने इस दिन अदालत के सामने अपनी मौजूदगी दर्ज कराई। अगली बार गंभीर यह गलती न दोहराएं, इसके लिए कोर्ट ने उनके खिलाफ यह सख्त कार्रवाई की है। बता दें कि गौतम गंभीर ने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया था। 

Created On :   20 Dec 2018 6:29 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story