Batumi Chess Olympiad 2018: भारतीय पुरुष टीम ने रूस और महिला टीम ने अमेरिका से खेला ड्रॉ

Batumi Chess Olympiad 2018: Indian team draws with Russia and US
Batumi Chess Olympiad 2018: भारतीय पुरुष टीम ने रूस और महिला टीम ने अमेरिका से खेला ड्रॉ
Batumi Chess Olympiad 2018: भारतीय पुरुष टीम ने रूस और महिला टीम ने अमेरिका से खेला ड्रॉ
हाईलाइट
  • विश्व चैम्पियन विश्वनाथन आनंद ने ईरान के नेपोमनिच्तची को 43 चालों में हराया
  • पहले पांचवीं सीड भारतीय महिला टीम ने पोलैंड को 3-1 से मात दी थी
  • भारतीय पुरुष टीम ने रूस और महिला टीम ने अमेरिका से खेला ड्रॉ

डिजिटल डेस्क, जॉर्जिया। जॉर्जिया में खेले जा रहे विश्व शतरंज ओलम्पियाड में छठे दौर के मुकाबले में पांचवीं सीड भारतीय पुरुष टीम ने दूसरी सीड रूस को ड्रॉ पर रोक दिया। वहीं महिला वर्ग में भारतीय टीम ने 10वीं सीड अमेरिका को ड्रॉ पर रोका। भारतीय महिला टीम ने अमेरिका से दो मैच जीते और दो हारे। इसके अलावा एकल मुकाबले में पूर्व विश्व चैम्पियन विश्वनाथन आनंद ने ईरान के नेपोमनिच्तची को 43 चालों में हराया। 

इसी तरह पी हरिकृष्णा, वीदित संतोष गुजराती और बी अबीधान ने क्रमश : व्लादिमीर करामिक, निकिता विटीगोव और दमित्री जाकोवेंको के साथ अंक बांटे। महिला वर्ग में कोनेरु हंपी ने एना जेटोंस्की को 35 चालों में हराया। वहीं दूसरे मैच में हरिका द्रोणावल्ली को अमेरिका की इरीना क्रुश से 57 चालों में मात खानी पड़ी। तीसरे मैच में तानिया सचदेव ने अपना विजय अभियान जारी रखते हुए टाटेव अब्राहम्यन को 31 चालों में मात दी। इसके अलावा चौथे मुकाबले में भारत की ईशा कारावाडे को जेनिफर यू से हार का सामना करना पड़ा।

इससे पहले पांचवीं सीड भारतीय महिला टीम ने पोलैंड को 3-1 से मात दी थी। वहीं भारतीय पुरुष टीम को अमेरिका के हाथों 2.5-1.5 के अंतर से हार का मुंह देखना पड़ा था। भारतीय महिलाओं में हरिका द्रोणावल्ली और तानिया सचदेवा ने अपनी-अपनी विपक्षियों को हराया। तो वहीं कोनेरू हम्पी और ईशा कारावाडे ने अपने-अपने मुकाबले ड्रॉ खेले। ओपन वर्ग में पुरुष टीम के मैच में भारत के दिग्गज खिलाड़ी विश्वनाथ आनंद को फाबियो कारुआना ने हराया। बाकी के तीनों मैच ड्रॉ पर खत्म हुए। 

Created On :   1 Oct 2018 4:24 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story