Batumi Chess Olympiad 2018: भारतीय महिला टीम पोलैंड से जीती, पुरुष टीम को अमेरिका ने हराया 

Batumi Chess Olympiad 2018: Indian women team wins from Poland, mens team defeated by US
Batumi Chess Olympiad 2018: भारतीय महिला टीम पोलैंड से जीती, पुरुष टीम को अमेरिका ने हराया 
Batumi Chess Olympiad 2018: भारतीय महिला टीम पोलैंड से जीती, पुरुष टीम को अमेरिका ने हराया 
हाईलाइट
  • विश्वनाथ आनंद को फाबियो कारुआना ने हराया
  • पी. हरिकृष्णनन और वेस्ले के बीच मैच ड्रॉ रहा
  • भारतीय महिला टीम ने पोलैंड को 3-1 से हराया

डिजिटल डेस्क, जॉर्जिया। पांचवीं सीड भारतीय महिला टीम ने जॉर्जिया के बाटुमी में खेली जा रहे 43वें विश्व शतरंज ओलम्पियाड टूर्नामेंट में पोलैंड को 3-1 से मात दी। वहीं भारतीय पुरुष टीम को अमेरिका के हाथों 2.5-1.5 के अंतर से हार का मुंह देखना पड़ा। भारतीय महिलाओं में हरिका द्रोणावल्ली और तानिया सचदेवा ने अपनी-अपनी विपक्षियों को हराया। तो वहीं कोनेरू हम्पी और ईशा कारावाडे ने अपने-अपने मुकाबले ड्रॉ खेले। ओपन वर्ग में पुरुष टीम के मैच में भारत के दिग्गज खिलाड़ी विश्वनाथ आनंद को फाबियो कारुआना ने हराया। बाकी के तीनों मैच ड्रॉ पर खत्म हुए। 

काले मोहरों से खेल रहे आनंद सिर्फ 26 चालों में ही मात खा बैठे। यह मैच 20वीं चाल से अमेरिकी खिलाड़ी के पक्ष में होता दिख रहा था और हुआ भी ऐसा ही उन्होंने इस मैच में एक तरफा जीत हासिल की। पी. हरिकृष्णनन और वेस्ले के बीच मैच ड्रॉ रहा। विदित संतोष गुजराती तथा हिकारू नाकामुरा के बीच हुए मैच का परिणाम भी नहीं निकल सका। के. शशिकरण और सैमुएल शैंकलैंज के बीच का मैच भी ड्रॉ रहा। 

इससे पहले भारतीय टीम ने कनाडा को 3.5-0.5 के अंतर से आसानी से मात दी थी। आनंद ने कनाडा के एरिक हैनसेन को कुल 33 चालों में हराया था। सफेद मोहरों से खेलते हुए भारतीय खिलाड़ी पी. हरिकृष्णा ने भी राजवान प्रेटोउ को 33 चालों में मात दी। इसके अलावा के. शशिकरण ने भी अमन हामबेल्टन को कम समय में हराया। दूसरी तरफ भारतीय महिलाओं ने 23वीं सीड सर्बिया को 2-2 से ड्रॉ पर रोक दिया था। भारत की दो विश्वस्तरीय खिलाड़ी कोनेरू हम्पी और हरिका द्रोणावल्ली ने अपनी-अपनी प्रतिद्वंद्वियों को मात दी। लेकिन ईशा कारावाडे और पद्मनी राउत अपने-अपने मैच गंवा बैठीं। इससे पहले भारतीय महिला टीम ने दूसरे राउंड में 55वीं सीड वेनेजुएला को 4-0 से हराया था।

Created On :   28 Sep 2018 4:14 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story