इंडिया-ए टीम से रोहित को किया बाहर, ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए दिया आराम

BCCI decided to give rest to Rohit sharma instead of sending him on New Zealand tour
इंडिया-ए टीम से रोहित को किया बाहर, ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए दिया आराम
इंडिया-ए टीम से रोहित को किया बाहर, ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए दिया आराम
हाईलाइट
  • ऑस्ट्रेलिया दौरे की तैयारी के लिए रोहित शर्मा को इंडिया-ए टीम में किया था शामिल
  • बीसीसीआई ने रोहित को न्यूजीलैंड भेजने की जगह आराम देने का फैसला किया
  • भारत और ऑस्ट्रेलिया का पहला टी-20 मैच 21 नवंबर को ब्रिसबेन में खेला जाएगा

डिजिटल डेस्क, मुंबई। ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम को इस सप्ताह बाद रवाना होना है। भारतीय टीम 21 नवंबर 2018 से 18 जनवरी 2019 तक ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रहेगी। जहां भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी-20, चार टेस्ट, और तीन वन-डे मैचों की सीरीज खेली जाएगी। बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया दौरे की तैयारी के लिए रोहित शर्मा को इंडिया-ए टीम में शामिल किया था। जो अंजिक्य रहाणे की अगुवाई में न्यूजीलैंड ए के खिलाफ माउंट मानगुनई में 16 नवंबर से पहला चार दिवसीय मैच खेलेगी। लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अब उन्हें न्यूजीलैंड भेजने की जगह आराम देने का फैसला किया है।

बीसीसीआई ने मंगलवार को जारी एक बयान में कहा, न्यूजीलैंड ए के खिलाफ पहले चार दिवसीय मैच के लिए इंडिया-ए टीम में रोहित शर्मा को चुना गया था। लेकिन बाद में उनकी व्यस्तता को देखकर बीसीसीआई ने उन्हें आराम देने का फैसला किया है। यह फैसला बीसीसीआई की चिकित्सा टीम ने टीम प्रबंधन और सीनियर चयनसमिति के साथ मिलकर की गई बातचीत के बाद किया है। रोहित अब भारत की टी-20 टीम के साथ 16 नवंबर को मुंबई से आस्ट्रेलिया के लिए रवाना होंगे।

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच पहला टी-20 मैच 21 नवंबर को ब्रिस्बेन में खेला जाएगा। रोहित ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 और टेस्ट टीम में भी चुने गए हैं। इस कारण उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले कुछ दिन का आराम देने का फैसला लिया गया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए अभी भारतीय टीम की घोषणा नहीं की गई है। 

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टी-20 टीम
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, वॉशिंगटन सुंदर, क्रुणाल पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव और खलील अहमद।

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम
विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, लोकेश राहुल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, पार्थिव पटेल, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा,  भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह।

Created On :   14 Nov 2018 9:12 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story