BCCI का सराहनीय कदम, पुलवामा में शहीद जवानों के परिवार को मिलेंगे 20 करोड़

BCCI to give Rs 20 crore to families of martyrs in Pulwama attack
BCCI का सराहनीय कदम, पुलवामा में शहीद जवानों के परिवार को मिलेंगे 20 करोड़
BCCI का सराहनीय कदम, पुलवामा में शहीद जवानों के परिवार को मिलेंगे 20 करोड़

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने पुलवामा में शहीद हुए जवानों के परिवारों की मदद के लिए 20 करोड़ रुपए देने का फैसला किया है। BCCI ने शनिवार को  कहा कि यह राशि आर्मी वेल्फेयर फंड में जमा की जाएगी। सूत्रों के मुताबिक BCCI ने भारतीय सेना के अधिकारियों को आमंत्रण भेज दिया है। BCCI सेना अधिकारियों को 23 मार्च से शुरू हो रहे IPL के पहले दिन चेन्नई बुलाने की योजना बना रही है। 

कमिटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेटर्स के चेयरमैन विनोद राय ने पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद IPL उद्घाटन समारोह नहीं कराने का फैसला किया था। राय ने कहा था कि "सेना के वीर जवानों के सम्मान में हम यह समारोह नहीं करवाना चाहते। इसके बदले हम इस समारोह में इस्तेमाल होने वाली राशि को जवानों के परिवार को देकर उनकी मदद करेंगे।" 

BCCI के एक अधिकारी ने कहा कि "IPL उद्घाटन समारोह का बजट पहले 15 करोड़ का था, जिसे हमने बढ़ा कर 20 करोड़ कर दिया है। अब यह राशि आर्मी वेल्फेयर फंड और नेशनल डिफेंस फंड में जमा की जाएगी। अधिकारी ने बताया कि IPL का पहला दिन इसलिए चुना गया, क्योंकि उस दिन चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू का मैच होना है। महेंद्र सिंह धोनी और भारतीय कप्तान विराट कोहली दोनों उस दिन एक साथ मौजूद होंगे।" 

बता दें कि पुलवामा में CRPF जवानों पर हुए आतंकी हमले के बाद भारत ने पाक स्थित जैश के ठिकानों पर एयर स्ट्राइक किया था, जिसमें 300 आतंकियों के मारे जाने का दावा किया गया था। इस हमले के बाद पाकिस्तानी जेट F-16 ने भी भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश की थी, जिसे भारतीय पायलट अभिनंदन वर्थामन ने मार गिराया था। वह MIG-21 फाइटर जेट पर सवार थे। पाकिस्तानी जेट को गिराने के बाद अभिनंदन का प्लेन भी पाकिस्तान में गिर गया था। इसके बाद पाकिस्तानी सेना ने उन्हें बंदी बना लिया था। अभिनंदन को कब्जे में लेने के 60 घंटे बाद पाक ने उन्हें अटारी बॉर्डर के रास्ते भारत को सौंप दिया था।


 

 

 

Created On :   16 March 2019 3:39 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story