पिछले साल सबसे महंगा बिका था ये खिलाड़ी, विवाद के कारण टीम से बाहर लेकिन खेलेगा IPL

Ben Stokes Allowed to Play IPL 2018 By English Cricket Board
पिछले साल सबसे महंगा बिका था ये खिलाड़ी, विवाद के कारण टीम से बाहर लेकिन खेलेगा IPL
पिछले साल सबसे महंगा बिका था ये खिलाड़ी, विवाद के कारण टीम से बाहर लेकिन खेलेगा IPL

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स भले ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज और वनडे सीरीज नहीं खेल पाएं हों, लेकिन वो IPL में जरूर खेलेंगे। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने बेन स्टोक्स को अप्रैल में होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में खेलने की मंजूरी दे दी है। पिछले साल सितंबर में हुए पब विवाद के बाद से स्टोक्स इंग्लैंड टीम से बाहर चल रहे हैं।


IPL में नजर आएंगे स्टोक्स

इंग्लैंड टीम के ऑलराउंडर ब्रिस्टल में हुए पब विवाद के बाद से क्रिकेट टीम का हिस्सा नहीं है और कोई भी मैच नहीं खेल पा रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ECB ने स्टोक्स को IPL खेलने की मंजूरी दे दी है। पिछले साल के IPL में स्टोक्स सबसे महंगे खिलाड़ी थे। उन्हें राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स ने 2.16 मिलियन डॉलर (14.5 करोड़ रुपए) में खरीदा था और इस साल भी स्टोक्स सबसे महंगे खिलाड़ी हो सकते हैं।

एशेज के बाद वनडे टीम से भी हुए बाहर

पिछले साल सितंबर में हुए विवाद के कारण बेन स्टोक्स को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज से बाहर कर दिया गया था। इसके बाद अब उन्हें 14 जनवरी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू हो रही वनडे सीरीज से भी बाहर रखा गया है। स्टोक्स को पहले वनडे टीम में शामिल किया गया था, लेकिन बाद में उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि ब्रिस्टल केस पर अभी तक कोई भी फैसला नहीं आया है, जिस कारण स्टोक्स को टीम में नहीं रखा गया है।

 



स्टोक्स की जगह डेविड मलान को जगह

वहीं, बेन स्टोक्स के टीम से बाहर जाने के बाद उनकी जगह लेफ्ट हैंडेड बैट्समैन डेविड मलान को टीम में शामिल किया गया है। डेविड ने एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छी बैटिंग की है और पर्थ में उन्होंने अपने करियर की पहली सेंचुरी भी लगाई। इसके अलावा डेविड वनडे मैचों में भी अच्छा खेलते हैं। पिछले साल ही डेविड ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 मैच में 44 बॉलों में 78 रन बनाए थे।

क्या है ब्रिस्टल केस? 

दरअसल, पिछले साल सितंबर में ब्रिस्टल में एक होटल के बाहर एक शख्स के साथ मारपीट का एक वीडियो वायरल हुआ था। इस वीडियो में नशे में मारपीट करने का आरोपी बेन स्टोक्स को बनाया गया था। स्टोक्स के अलावा एलेक्स हेल्स को भी आरोपी बनाया गया था, क्योंकि मारपीट के वक्त एलेक्स भी स्टोक्स के साथ मौजूद थे। इसके बाद इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने अगले आदेश तक बेन स्टोक्स और एलेक्स हेल्स पर बैन लगा दिया था। इसके अलावा स्टोक्स को इसी बैन के कारण एशेज सीरीज से भी बाहर रहना पड़ा था। बेन स्टोक्स और एलेक्स हेल्स का ये वीडियो ब्रिस्टल के नाइट क्लब के बाहर का है। ये भी कहा जा रहा था कि जिस वक्त स्टोक्स ने सड़क पर झगड़ा और मारपीट की, उस दौरान वो नशे में थे। 

Created On :   2 Jan 2018 6:30 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story