बर्मिघम टेस्ट : शतक की ओर बर्न्‍स, इंग्लैंड मजबूत (लीड-2)

Birmingham Test: Burns, England Strong (Lead-2) towards century
बर्मिघम टेस्ट : शतक की ओर बर्न्‍स, इंग्लैंड मजबूत (लीड-2)
बर्मिघम टेस्ट : शतक की ओर बर्न्‍स, इंग्लैंड मजबूत (लीड-2)
हाईलाइट
  • आस्ट्रेलिया द्वारा बनाए गए 284 रनों के जवाब में इंग्लैंड ने दिन के दूसरे सत्र का खेल खत्म होने तक दो विकेट के नुकसान पर 170 रन बना लिए हैं
  • इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्‍स एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को अपने शतक की ओर बढ़ रहे हैं
बर्मिघम, 2 अगस्त (आईएएनएस)। इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्‍स एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को अपने शतक की ओर बढ़ रहे हैं। आस्ट्रेलिया द्वारा बनाए गए 284 रनों के जवाब में इंग्लैंड ने दिन के दूसरे सत्र का खेल खत्म होने तक दो विकेट के नुकसान पर 170 रन बना लिए हैं।

बर्न्‍स 176 गेंदों पर 82 रन बनाकर नाबाद हैं। उनके साथ जोए डेनले खड़े हुए हैं।

इंग्लैंड ने दूसरे सत्र में कप्तान जोए रूट का विकेट खोया। रूट ने 119 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 57 रन बनाए। उन्हें पीटर सिडल ने 154 के कुल स्कोर पर अपनी ही गेंद पर कैच आउट किया। रूट ने बर्न्‍स के साथ दूसरे विकेट के लिए 132 रनों की साझेदारी की।

इससे पहले, अपने पहले दिन के स्कोर दो ओवरों में बिना किसी नुकसान के 10 रनों से आगे खेलने उतरी इंग्लैंड के खाते में दूसरे दिन 12 रन जुड़ने के बाद जेम्स पैटिनसन ने खतरनाक जेसन रॉय (10) को आउट कर इंग्लैंड को पहला झटका दिया।

इसके बाद हालांकि बर्न्‍स और रूट ने पहले सत्र में मेजबान टीम को कोई और झटका नहीं लगने दिया था।

इससे पहले, पहले दिन स्टीवन स्मिथ ने आस्ट्रेलिया को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। 122 रनों पर अपने आठ विकेट खोने वाली आस्ट्रेलिया के लिए स्मिथ ने 144 रनों की पारी खेली और पीटर सिडल (44) तथा नाथन लॉयन (नाबाद 12) के साथ अर्धशतकीय साझेदारियां कर अपनी टीम को जल्दी सिमटने से बचाया।

इंग्लैंड के लिए स्टुअर्ट ब्रॉड ने पांच और क्रिस वोक्स ने तीन विकेट लिए।

--आईएएनएस

Created On :   2 Aug 2019 4:00 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story