ब्लोमफोंटेन टी-20 : मलान के शतक से फिर हारी आस्ट्रेलिया

Bloemfontein T20: Australia lost again with Malans century
ब्लोमफोंटेन टी-20 : मलान के शतक से फिर हारी आस्ट्रेलिया
ब्लोमफोंटेन टी-20 : मलान के शतक से फिर हारी आस्ट्रेलिया
हाईलाइट
  • ब्लोमफोंटेन टी-20 : मलान के शतक से फिर हारी आस्ट्रेलिया

डिजिटल डेस्क, ब्लोमफोंटेन। जानेमन मलान (नाबाद 129) के बेहतरीन शतक के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने मानगोंग ओवल मैदान पर खेले दूसरे वनडे में आस्ट्रेलिया को छह विकेट से हरा दिया। आस्ट्रेलिया ने बुधवार देर रात खेले गए मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका के सामने 274 रनों का लक्ष्य रखा था। लुंगी नगिदी ने छह विकेट लेकर उसे बड़ा स्कोर खड़ा नहीं करने दिया। इस लक्ष्य को मेजबान टीम ने 48.3 ओवरों में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस जीत के साथ ही दक्षिण अफ्रीका ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है।

मेजबान टीम की शुरुआत हालांकि अच्छी नहीं रही थी, क्योंकि उसने कप्तान क्विंटन डी कॉक को पारी की तीसरी ही गेंद पर खो दिया था। इसके बाद हालांकि मलान और जॉन स्मट्स ने टीम के स्कोर को 92 तक पहुंचा दिया। लेग स्पिनर एडम जाम्पा ने यहां स्मट्स की 41 रनों की पारी का अंत कर दक्षिण अफ्रीका को दूसरा झटका दिया। काइल वेरीयेने तीन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए।

लगातार दो विकेट गिरने का भी मलान के ऊपर दबाव नहीं आया और वो अपना खेल खेलते रहे। हेनरिक क्लासेन के साथ उन्होंने 81 और डेविड मिलर के साथ 90 रनों की साझेदारियां कर टीम को जीत दिलाई। क्लासेन ने 52 गेंदों का सामना कर तीन चौके और एक छक्के की मदद से 51 रन बनाए। मिलर ने 29 गेंदों का सामना कर 37 रन बनाए। मलान ने अपनी नाबाद पारी में 139 गेंदों का सामना कर सात चौके और चार छक्के लगाए। इससे पहले, आस्ट्रेलिया ने कप्तान एरॉन फिंच और डी आर्सी शॉर्ट के 69-69 रनों के दम पर पर सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया। मिशेल मार्श ने 36 और डेविड वार्नर ने 35 रनों का योगदान दिया।

 

Created On :   5 March 2020 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story