दैनिक भास्कर हिंदी: मेवेदर और मैकग्रेगर के बीच होगा सबसे महंगा मुकाबला, दांव पर लगे हैं 3800 करोड़

August 26th, 2017

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अगर आप बॉक्सिंग को पसंद करते हैं, तो आज की शाम आपके लिए बेहद खास होने वाली है। क्योंकि 26 अगस्त (भारत में 27 अगस्त) को बॉक्सिंग की दुनिया के चैंपियन फ्लॉयड मेवेदर और कॉनर मैकग्रेगर के बीच सदी का सबसे महंगा मुकाबला होने जा रहा है। मेवेदर अपने करियर में आज तक कोई भी फाइट नहीं हारे हैं और आज उन पर 600 मिलियन करीब 3800 करोड़ रुपए दांव पर लगे हैं। मेवेदर और मैकग्रेगर के बीच होने वाली ये फाइट इतिहास की सबसे महंगी फाइट है और इसे जून में ही तय कर लिया गया था। 

200 देशों में होगा लाइव टेलीकास्ट

मेवेदर और मैकग्रेगर के बीच होने वाला ये मुकाबला लॉस-वेगास के टी-मोबाइल अरीना में खेला जाएगा। इसके साथ ही इस फाइट का लगभग 200 देशों में लाइव टेलीकास्ट किया जाएगा। दोनों दिग्गजों के बीच 12 राउंड खेले जाएंगे, जिसमें दोनों खिलाड़ी अपना दम-खम दिखाएंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक MMA अल्टीमेट फाइट चैंपियनशिप के CEO डाना वाइट का कहना है कि, 'ये फाइट सदी की सबसे महंगी फाइट है। आजतक इससे पहले किसी भी फाइट में इतना पैसा दांव पर नहीं लगाया गया है।' उन्होंने बताया कि 1 अरब से ज्यादा लोग इस फाइट को देखने वाले हैं। 

स्टेडियम में होंगे 20 हजार लोग

टी-मोबाइल अरीना स्टेडियम में 20 हजार लोग एकसाथ बैठकर इस फाइट को देख सकते हैं। इस सबसे महंगे मुकाबले की टिकट भी काफी महंगी है। इस मैच को देखने के लिए टिकट की कीमत 100 डॉलर से लेकर 250 डॉलर तक रखी गई है, जो इंडियन करंसी के हिसाब से 6400 रुपए से लेकर 16 हजार रुपए है। फाइट के प्रमोटर्स का मानना है कि इस फाइट को देखने के लिए स्टेडियम लोगों से खचाखच भरा रहेगा।

रिंगक्राफ्ट के चैंपियन हैं मेवेदर

फ्लॉयड मेवेदर को रिंगक्राफ्ट का चैंपियन कहा जाता है। उन्होंने रिंगक्राफ्ट में 49 फाइट की है, जिसमें से एक में भी उन्हें हार का सामना नहीं करना पड़ा है। मेवेदर के नाम 49-0 का रिकॉर्ड दर्ज है। वहीं कॉनोर मैकग्रेगर की बात करें तो उन्होंने अब तक 24 बाउट खेली है, जिसमें से 21 पर जीत दर्ज की है।