टॉप पर पहुंचने से सिर्फ 46 रन दूर हैं विराट कोहली, अगले मैच में कर सकते हैं ये कारनामा

Captain Kohli is only 46 runs away from reaching the top batsman
टॉप पर पहुंचने से सिर्फ 46 रन दूर हैं विराट कोहली, अगले मैच में कर सकते हैं ये कारनामा
टॉप पर पहुंचने से सिर्फ 46 रन दूर हैं विराट कोहली, अगले मैच में कर सकते हैं ये कारनामा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत और श्रीलंका के खिलाफ खेली जा रही 5 वनडे की सीरीज में भारत ने पहला वनडे 9 विकेट से जीतक सीरीज पर 1-0 की बढ़त बना ली है। पहले वनडे में टीम इंडिया की तरफ से शिखर धवन ने 132 और कप्तान विराट कोहली ने 82 रनों की शानदार पारी खेली थी। अब 24 अगस्त को दोनों टीमों के बीच दूसरा वनडे खेला जाएगा। अग दूसरे वनडे में कोहली 46 से ज्यादा रन बना लेते हैं, तो वो इस साल के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बैट्समैन में टॉप पर आ जाएंगे। 

कैसे 46 रन बनाकर कोहली पहुंचेंगे टॉप पर? 

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे में जब कोहली बैटिंग करने उतरेंगे तो उनके पास साल-2017 में वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में टॉप पर पहुंचने का मौका होगा। अभी इस साल सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में साउथ अफ्रिका के फाफ डू प्लेसिस हैं। उन्होंने इस साल 16 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें 814 रन बना चुके हैं। जबकि कोहली अब तक 14 वनडे में 769 रनों के साथ तीसरे नंबर पर हैं। ऐसे में अगर अगले वनडे में कोहली 46 रनों से ज्यादा बना लेते हैं तो वो इस साल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बैट्समैन बन जाएंगे। इसके अलावा दूसरे नंबर पर इंग्लैंड के जो रुट हैं, जिन्होंने 14 वनडे में 785 रन बनाए हैं। कोहली जो रुट से 14 और डू प्लेसिस से 46 रन पीछे हैं। 

एक बार नंबर-1 बने तो फिर नीचे आना मुश्किल

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली अगर इन दोनों खिलाड़ियों को पछाड़कर टॉप पर आते हैं तो फिर किसी भी खिलाड़ी के लिए कोहली की बराबरी करना मुश्किल हो जाएगा। क्योंकि इस साल इंग्लैंड और साउथ अफ्रिका को बस एक ही वनडे सीरीज खेलनी है, जबकि कोहली इस सीरीज के बाद ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और फिर से श्रीलंका के साथ वनडे सीरीज खेलेंगे। ऐसे में कोहली के पास हालिया सीरीज के साथ 4 वनडे के अलावा 11 वनडे और खेलने हैं, तो ऐसे में इन दोनों खिलाड़ी का दोबारा से टॉप पर आना मुश्किल ही है। 

Created On :   23 Aug 2017 5:57 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story