क्रिकेट : अक्षऱ की रिकॉर्डतोड़ पारी के कायल हुए कप्तान रोहित, ट्वीट कर कही ये बात  

July 25th, 2022

हाईलाइट

  • अक्षर ने तोड़ा धोनी का रिकॉर्ड


डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। वेस्टइंडीज दौरे पर गई भारतीय टीम ने मेजबान के खिलाफ लगातार दो मैचों में शानदार जीत हासिल की हैं। रविवार को पोर्ट ऑफ स्पेन में खेले गए दूसरे वनडे में टीम इंडिया ने दो विकेट से रोमांचक जीत हासिल की है। इस मैच में भारत की जीत के हीरो रहे स्पिनर अक्षर पटेल। अक्षर ने इस मैच में वेस्टइंडीज के एक खिलाड़ी को आउट करने के साथ ही 35 गेंदों पर 65 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। अक्षर ने छक्का मारकर भारत को मैच में जीत दिलाई।  

अक्षर की इस मैच जिताऊ पारी की प्रशंसा फैंस से लेकर इस खेल से जुड़े कई एक्सपर्टस और खिलाड़ियों ने की। प्रशंसा करने वालों की लिस्ट एक नाम भारत के कप्तान रोहित शर्मा भी शामिल हैं। मैच में टीम इंडिया की जीत और अक्षर के शानदार परफॉर्मेंस को लेकर रोहित ने ट्वीट किया है। 

रोहित ने लिखा, 'बापू बढू सारू छे'  

रोहित ने अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट लिखा, पिछली रात टीम इंडिया ने जबर्दस्त प्रदर्शन किया। बापू बढू सारु छे। गौरतलब है कि, रोहित ने अपनी ट्वीट की आखिरी लाइने गुजराती में अक्षर पटेल के लिए लिखी हैं क्योंकि अक्षर गुजरात से हैं। टीम के सभी साथी उन्हें बापू के नाम से ही पुकारते हैं। 

बता दें कि रोहित शर्मा का वेस्टइंडीज दौरे से आराम दिया गया है। उनकी जगह टीम इंडिया का कप्तान शिखर धवन को बनाया गया है। रोहित भले ही इस सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं हैं लेकिन वह इस युवा टीम के प्रदर्शन पर नजर जमाए हुए हैं। 

अक्षर ने तोड़ा धोनी का रिकॉर्ड

 

अक्षऱ पटेल की 64 रनों की नाबाद पारी में 5 छक्के शामिल हैं। अक्षर ने अपनी इस पारी के जरिए पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी के 17 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। दरअसल, सातवें नंबर पर आकर सक्सेस रन चेस में अक्षर भारत की ओर से किसी एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले प्लेयर बन गए हैं। 

बता दें कि वेस्टइंडीज और भारत के बीच सीरीज का आखिरी मैच 27 जुलाई को खेला जाएगा।