इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट के कोहली को मिलते हैं 3.2 करोड़, रोनाल्डो के साथ दूसरे नंबर पर

इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट के कोहली को मिलते हैं 3.2 करोड़, रोनाल्डो के साथ दूसरे नंबर पर
इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट के कोहली को मिलते हैं 3.2 करोड़, रोनाल्डो के साथ दूसरे नंबर पर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंडियन क्रिकेट टीम के कैप्टन विराट कोहली इस समय दुनिया के नंबर-1 बैट्समैन हैं। इतना ही नहीं वो कमाई के मामले में दुनिया में नंबर-1 हैं। 5 नवंबर को ही 29 साल के हुए विराट ने अब एक और अचीवमेंट्स हासिल कर लिया है और वो ये कि इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट के जरिए सबसे ज्यादा कमाई करने के मामले में वो दूसरे नंबर पर आ गए हैं। हाल ही में फोर्ब्स ने एक रिपोर्ट जारी कर इस बात की जानकारी दी है। फोर्ब्स की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, विराट कोहली को इंस्टाग्राम के एक पोस्ट के लिए 3.2 करोड़ रुपए मिलते हैं और वो फेमस फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के साथ दूसरे नंबर पर हैं। 


5 लाख यूएस डॉलर की होती है कमाई


कैप्टन विराट कोहली के बारे में जैसे ही ये जानकारी सामने आई, तो लोग हैरान हो गए। फोर्ब्स मैग्जीन की ताजा रिपोर्ट में बताया गया है कि कैप्टन विराट कोहली अपने इंस्टाग्राम पर ब्रैंड का प्रमोशन करने के लिए 5 लाख यूएस डॉलर मिलते हैं, जो इंडियन करंसी के हिसाब से करीब 3.2 करोड़ रुपए है। इतनी ही रकम क्रिस्टियानो रोनाल्डो को भी मिलती है। इस लिस्ट में सबसे ऊपर कॉमेडियन केविन हार्ट हैं, जिन्हें एक पोस्ट के 6.4 करोड़ रुपए (1 मिलियन डॉलर) मिलते हैं। 


16 मिलियन फॉलोअर्स हैं कोहली के


वहीं, फॉलोअर्स की बात करें तो इंस्टाग्राम पर विराट कोहली के 16 मिलियन यानी 1 करोड़ 67 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। दूसरी तरफ ट्विटर पर उनके 20 मिलियन यानी 2 करोड़ 2 लाख से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं। जबकि फेसबुक पर उनके फॉलोअर्स 36 मिलियन से भी ज्यादा हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, विराट कोहली ब्रैंड एंडोर्समेंट कॉन्ट्रेक्ट के जरिए 141.3 करोड़ (22 मिलियन डॉलर) की कमाई करते हैं, जिसमें से 122 करोड़ रुपए 2017 में अकेले एडवरटाइज़िंग से ही आ चुके हैं। 


सबसे ज्यादा कमाई के मामले में 7वें नंबर पर


हाल ही में फोर्ब्स ने दुनिया के दिग्गज खिलाड़ियों की उनकी कमाई के बेसिस पर एक लिस्ट जारी की थी। इस लिस्ट में टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली की कमाई 14.5 मिलियन डॉलर बताई गई थी और वो 7वें नंबर पर हैं। जबकि अर्जेंटिना के दिग्गज फुटबॉल प्लेयर लियोनेल मैसी 13.5 मिलियन डॉलर की कमाई के साथ 9वें नंबर पर हैं। फोर्ब्स ने ये लिस्ट खिलाड़ियों को मिलने वाली सैलरी, बोनस और एंडोर्समेंट के बेसिस पर तैयार की है। इस लिस्ट में स्विट्ज़रलैंड के स्टार टेनिस प्लेयर रोजर फेडरर पहले नंबर पर हैं, उनकी कमाई 37.2 मिलियन डॉलर है। दूसरे नंबर पर 33.2 मिलियन डॉलर के साथ बॉस्केटबॉल प्लेयर लेब्रान जेम्स, तीसरे नंबर पर जमैका के एथलीट उसेन बोल्ट हैं, जिनकी कमाई 27 मिलियन डॉलर हैं। वहीं पुर्तगाल के फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो (21.5 मिलियन डॉलर) चौथे नंबर पर हैं। 

 

Created On :   9 Nov 2017 7:44 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story