चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स की आईपीएल में वापसी

Chennai Super Kings and Rajasthan Royals return to IPL
चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स की आईपीएल में वापसी
चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स की आईपीएल में वापसी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मैच फिक्सिंग मामले के लगभग दो साल बाद वापसी करने जा रहीं चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स ने अभी से प्रचार करना शुरू कर दिया है। पहला संस्करण जीतने वाली राजस्थान रॉयल्स और दो आईपीएल ट्राफी जीत चुकी चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स पर लगा हुआ प्रतिबदं खत्म हो गया है। अब आईपीएल 2018 के 11वें सीजन में नए रूप के साथ ये दोनों टीमें हिस्सा लेंगी।

चेन्नई सुपर किंग्स ने दावा किया है कि महेंन्द सिंह धोनी ही उनका लक्ष्य है और किसी भी तरह धोनी को खोना नहीं चहेंगे। चेन्नई सुपर किंग्स क्रिकेट लिमिटेड के डायरेक्टर के जॉर्ज जॉन ने कहा कि अगर बीसीसीआई खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति देती है तो हम धोनी को किसी भी हाल में रिटेन करना चाहेंगे।

जॉर्ज ने कहा कि हालांकि पिछले साल राइजिंग पुणे सुपरजायंट के साथ करार के बाद हमने अब तक धोनी से बातचीत नहीं की है लेकिन हम भविष्य में उनसे जल्द संपर्क करेंगे। हम उसी सपोर्ट स्टाफ को भी टीम में लाने की सोच रहे हैं।

टीम का प्रचार प्रसार शुरू हो गया है, जिसमें टीम के उतार-चढ़ाव के बारे में दिखाया जाएगा जॉर्ज ने ये भी कहा की, 'ये हमारे लिए एक नई शुरुआत होगी। हम पीछे मुड़कर नहीं देखना चाहते। क्रिकेट हमारा जुनून है। शुक्रवार से हम सोशल मीडिया में प्रचार शुरू करने जा रहे हैं। हम टीम के सुनहरे पलों को फिर से दिखाएंगे और उसके बाद प्रशंसकों से हम टीम के खिलाड़ियों के साथ सेल्फी भेजने को कहेंगे।'

साल 2013 में आईपीएल फिक्सिंग में चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स को पाए जाने के बाद सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद 2015 में 2 साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया था। इस कारण से यह दो टीम आईपीए-9 और आईपीएल-10 में नहीं खेल सकी थी ।

Created On :   14 July 2017 9:05 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story