लखनऊ को दूसरा घरेलू मैदान बनाने को लेकर दिल्ली-पंजाब में भिड़ंत

Clash in Delhi-Punjab to make Lucknow the second home ground
लखनऊ को दूसरा घरेलू मैदान बनाने को लेकर दिल्ली-पंजाब में भिड़ंत
लखनऊ को दूसरा घरेलू मैदान बनाने को लेकर दिल्ली-पंजाब में भिड़ंत

नई दिल्ली, 4 दिसम्बर (आईएएनएस)। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अगले संस्करण की नीलामी कोलकाता में नौ दिसंबर को होनी है, लेकिन ऐसा लग रहा है कि इससे पहले ही फ्रेंचाइजियां के बीच लड़ाई शुरू हो गई। यह लड़ाई किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली कैपिटल्स के बीच की है। दोनों फ्रेंचाइजियां लखनऊ के इकाना स्टेडियम को अपना दूसरा घरेलू मैदान बनाने पर तुली हैं।

इकाना ग्रुप के चेयरमैन उदय सिन्हा ने आईएएनएस से कहा कि इसे लेकर चर्चा जारी है और इस पर फैसला फ्रेंचाइजियों, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अलावा उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ (यूपीसीए) के हितों को ध्यान में रखकर लिया जाएगा।

उन्होंने कहा, हम पंजाब और दिल्ली दोनों से बात कर रहे हैं और हम अभी फैसले पर नहीं पहुंचे हैं। हमें इंतजार करना होगा और देखना होगा कि यह किस तरह का मोड़ लेता है साथ ही हमें बीसीसीआई और यूपीसीए के हितों को भी ध्यान में रखना होगा।

सिन्हा से जब पूछा गया कि उनके स्टेडियम के लिए फ्रेंचाइजियों की लड़ाई उन्हें कैसी लग रही है? तो उन्होंने कहा कि यह उनके लिए गर्व की बात है।

उन्होंने कहा, यह देश के सर्वश्रेष्ठ स्टेडियमों में से एक है और इसके लिए इस तरह की रुचि देखना हमारे लिए अच्छी बात है। साथ ही भारत और वेस्टइंडीज के बीच इस स्टेडियम के पदार्पण मैच से जो आय हुई थी वह रिकार्ड थी।

पंजाब ने हालांकि 2019 संस्करण के पहले से ही लखनऊ को अपना दूसरा घरेलू मैदान बनाने की बात कही थी।

बीसीसीआई अधिकारी ने कहा, पंजाब पिछले संस्करण से ही इसे दूसरे घरेलू मैदान को लेकर बात कर रही थी और उसने इसके लिए अपील भी की थी। लेकिन चुनावों के कारण इसमें देरी हुई थी।

Created On :   4 Dec 2019 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story