क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग : भारत छठे नंबर पर, आस्ट्रेलिया टॉप पर पहुंचा

Cricket World Cup Super League: India at number six, Australia topped
क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग : भारत छठे नंबर पर, आस्ट्रेलिया टॉप पर पहुंचा
क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग : भारत छठे नंबर पर, आस्ट्रेलिया टॉप पर पहुंचा
हाईलाइट
  • क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग : भारत छठे नंबर पर
  • आस्ट्रेलिया टॉप पर पहुंचा

कैनबरा, 2 दिसम्बर (आईएएनएस)। भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से जीतने के बाद आस्ट्रेलिया आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग की अंकतालिका में पहले नंबर पर पहुंच गया है जबकि भारत ने छठे नंबर पर है। भारत ने आस्ट्रेलिया और दूसरे नंबर पर मौजूद इंग्लैंड से तीन मैच कम खेले हैं।

आस्ट्रेलिया ने सीरीज के पहले दो मैच जीतने के साथ ही वनडे सीरीज अपने नाम कर ली थी और अब वह नेट रन रेट प्लस 0.357 के साथ टॉप पर पहुंच गई है। भारत -0.717 नेट रन रेट के साथ छठे नंबर पर है।

आस्ट्रेलिया ने इससे पहले अपनी पिछली सीरीज इंग्लैंड के खिलाफ 2-1 से जीती थी। 13 टीमों की इस चैम्पियनशिप की शुरुआत इस साल की गई थी ताकि वनडे क्रिकेट को रोमांचक बनाया जा सके।

इसमें शामिल टॉप सात टीमों को 2023 विश्व कप में सीधे प्रवेश मिलेगी। मेजबान होने के नाते भारत को सीधे ही 50 ओवरों के क्रिकेट विश्व कप-2023 में प्रवेश मिल जाएगा।

सीरीज के अपने पहले मैच में खेलने उतरे ठाकुर ने 51 रन देकर तीन विकेट लिए। भारतीय टीम ने बुधवार को मनुका ओवल मैदान पर खेले गए आखिरी मैच में आस्ट्रेलिया को 13 रनों से मात दे सम्मानजनक जीत के साथ सीरीज का अंत किया।

ईजेडए/जेएनएस

Created On :   2 Dec 2020 3:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story