सुबह 4 बजे उठकर सचिन ने की सफाई, कहा- 'असली कचरे वाले तो हम हैं'

Cricketer Sachin takes part in Swachh bharat campaign in mumbai
सुबह 4 बजे उठकर सचिन ने की सफाई, कहा- 'असली कचरे वाले तो हम हैं'
सुबह 4 बजे उठकर सचिन ने की सफाई, कहा- 'असली कचरे वाले तो हम हैं'

डिजिटल डेस्क, मु्म्बई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शुरु किए गए "स्वच्छ भारत अभियान" को तीन साल पूरे होने वाले हैं। इससे पहले मंगलवार को क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने एक बार फिर से सफाई करने का जिम्मा उठाया। इसके लिए सचिन सुबह 4 बजे ही उठ गए और 4:30 बजे मुंबई की सफाई करने के लिए अपनी टीम के साथ निकल पड़े। मुंबई की गंदगी साफ करने निकले सचिन के हाथ में झाड़ू थी और वो झाडू से सफाई करने के साथ-साथ खुद कचरा भी उठा रहे थे। इस दौरान सचिन ने कहा कि "अभी तो ये शुरुआत है। ये अभियान अभी और आगे जाएगा।" मुंबई की सफाई करते हुए सचिन ने इसका एक वीडियो फेसबुक पर भी शेयर किया है, जिसको अभी तक 1 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है।

गंदगी पर जताई चिंता

सचिन ने चिंतित होते हुआ कहा कि मुझे विश्वास नहीं हो रहा है यहां इतनी गंदगी है कि हर एक फीट पर आपको कचरा देखने को मिलेगा। साथ ही उन्होने कहा कि कोई अपने घर में कचरा नहीं फेंकता, लेकिन अपनी धरती मां पर कचरा फेंक कर उसे गंदा करने में उन्हें कोई गुरेज नहीं। इस मामले में वो लोगों से अपील करते भी नजर आए कि आप सभी अपना कचरा डस्टबिन में ही डालें।

असली कचरे वाले तो हम हैं

इस दौरान सचिन लोगों की गलत धारणा की भी आलोचना करते नजर आए और उन्होनें कहा कि जो कचरा उठाने आता उसे हम सभी कचरा वाला कहतें हैं। जबकि असली कचरे वाले तो हम हैं, वो तो हमारी गंदगी साफ करने आता है।

स्वच्छता रखना सभी की जिम्मेदारी

सचिन ने ये भी कहा धरती मां को साफ रखना हम सभी कि जिम्मेदारी है अगर हम इस मामले में अब भी कोई कदम नहीं उठाएगें तो हमारा यहां रहना ही मुश्किल हो जाएगा। तो इसे बोझ नहीं अपनी खुद की जिम्मेदारी समझें।

Created On :   26 Sep 2017 4:28 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story