साउथ आस्ट्रेलिया में कोरोना बढ़ने के बाद क्रिकेटरों को एयरलिफ्ट कराया गया

Cricketers were airlifted after Corona rose in South Australia
साउथ आस्ट्रेलिया में कोरोना बढ़ने के बाद क्रिकेटरों को एयरलिफ्ट कराया गया
साउथ आस्ट्रेलिया में कोरोना बढ़ने के बाद क्रिकेटरों को एयरलिफ्ट कराया गया
हाईलाइट
  • साउथ आस्ट्रेलिया में कोरोना बढ़ने के बाद क्रिकेटरों को एयरलिफ्ट कराया गया

मेलबर्न, 17 नवंबर (आईएएनएस)। साउथ आस्ट्रेलिया में कोरोना के मामले अचानक बढ़ने के बाद आस्ट्रेलिया के कई क्रिकेटरों को मंगलवार को एयरलिफ्ट करके न्यू साउथ वेल्स पहुंचाया गया। इनमें आस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के भी कई खिलाड़ी शामिल हैं।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने जिन खिलाड़ियो को चार्टर फ्लाइट के माध्यम से दूसरी जगह पहुंचाया है, उनमें आस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान टिम पेन, मार्नस लाबुशैन, मैथ्यू वेड और ट्रेविस हेड शामिल हैं।

सीए ने यह फैसला इसलिए लिया है ताकि घरेलू क्रिकेट सीजन को बचाया जा सके और साथ ही भारत के खिलाफ होने वाली आगामी सीरीज भी प्रभावित न हो।

इनके अलावा उन खिलाड़ियों को भी एयरलिफ्ट करके दूसरी जगह पहुंचाया गया है, जो आस्ट्रेलिया-ए टीम और अगले महीने से शुरू होने वाली बिग बैश लीग (बीबीएल) में भाग लेने वाले हैं।

साउथ आस्ट्रेलिया ने रविवार को कहा था कि उसके यहां कोरोना के मामले अचानक बढ़ने लगे हैं और सोमवार को इसकी संख्या 17 तक पहुंच गई थी। हालांकि मंगलवार को यह संख्या घटकर पांच तक आ गई है।

वेस्टर्न आस्ट्रेलिया, तस्मानिया और द नॉर्थन टैरीटरी की सरकारों ने अपनी सीमाओं को बंद करने का फैसला किया है। वहीं क्वींसलैंड ने एडिलेड से आने वाले लोगों के लिए दो सप्ताह का क्वारंटीन का नियम बनाया है।

इन सरकारों के फैसले के बाद सीए और बीबीएल क्लब को अपने खिलाड़ियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उन्हें चार्टर विमान से उस जगह उन्हें पहुंचाने का फैसला किया गया, जहां उन्हें मैच खेलना है।

भारत के साथ होने वाली महत्वपूर्ण सीरीज को लेकर सीए पूरा एहतियात बरत रहा है। एडिलेड में कोरोना के ताजे मामले सामने आए हैं और इसके बावजूद सीए को यकीन है कि दोनों टीमों के बीच एडिलेड ओवल में होने वाले अब तक के पहले दिन-रात के टेस्ट मैच को स्थानांतरित करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

सीए ने सोमवार को कहा था कि वह यह सुनिश्चित करके चल रहा है कि पहला टेस्ट मैच एडिलेड में ही खेला जाएगा।

सीए ने कहा कि वो अभी भी दोनों टीमों के बीच होने वाले ऐतिहासिक दिन-रात टेस्ट मैच की तैयारियों में जुटा हुआ है और यह सही दिशा में आगे बढ़ रही है।

ईजेडए/जेएनएस

Created On :   17 Nov 2020 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story