ब्लैक लाइव्स मैटर को लेकर चर्चा करेगी सीएसए : स्मिथ

CSA to discuss Black Lives Matter: Smith
ब्लैक लाइव्स मैटर को लेकर चर्चा करेगी सीएसए : स्मिथ
ब्लैक लाइव्स मैटर को लेकर चर्चा करेगी सीएसए : स्मिथ
हाईलाइट
  • ब्लैक लाइव्स मैटर को लेकर चर्चा करेगी सीएसए : स्मिथ

जोहन्सबर्ग, 9 जुलाई (आईएएनएस)। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) बैल्क लाइव्स मैटर नाम के आंदोलन का समर्थन करने के विकल्पों पर चर्चा कर ही है लेकिन उसके लिए 3टीसी मैच की जर्सी पर इसका लोगो लगाना मुश्किल होगा क्योंकि जर्सियां पहले ही बन चुकी हैं।

सीएसए के निदेशक ग्रीम स्मिथ ने कहा कि खिलाड़ियों से इस बारे में चर्चा की जाएगी कि किस तरीक से इसका समर्थन किया जाना है।

ईएसपीएनक्रिकइंफो ने स्मिथ के हवाले से लिखा है, हम इसके लिए तमाम तरीके ढूंढ़ रहे हैं। किट पहले ही प्रिंट होने के लिए निकल चुकी है। हमें अब सोचना होगा कि हम इसे लेकर प्रभावी कैसे हो सकते है और कैसे ऐसा संदेश पहुंचा सकते हैं जो हम दक्षिण अफ्रीकी लोगो के लिए मायने रखता हो और यह हमारी रोज मर्रा की जिंदगी पर प्रभाव डाले।

3टीसी एक अलग तरह का मैच है जिसमें तीन टीमें मैच खेलेंगी। स्मिथ को भरोसा है कि मैच में कोई भी टीम विरोध नहीं करेगी, और यह जरूरी है कि हर कोई एक साथ हो।

उन्होंने कहा, हम सभी लोग अपनी जगह हैं और यह काफी जरूरी है कि भविष्य में हम सब एक साथ आएं और यह तय करें कि हम किस तरह ब्लैक लाइव्स मैटर आंदोलन में अपना योगदान दे सकते हैं।

उन्होंने कहा, इस तरह की चीजों को लेकर मेरा मानना है कि आपको बोलना चाहिए और हर किसी को इसमें हिस्सेदारी देनी चाहिए। ऐसा ही होगा मुझे इस बारे में कोई शक नहीं है, लेकिन किसी भी टीम में और कैसे सीएसए इसे लेकर आगे जाती है इस पर चर्चा करना जरूरी है। हमारे सामने 3टीसी है और ब्लैक लाइव्स मैटर के साथ यह हमारा पहला मौका होगा।

Created On :   9 July 2020 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story