दिल्ली टेस्ट मैच में श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने की उल्टी, ड्रेसिंग रूम में भी ऑक्सीजन की कमी

delhi smog effect on india vs sri lanka 3rd test match, cricketers vomiting
दिल्ली टेस्ट मैच में श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने की उल्टी, ड्रेसिंग रूम में भी ऑक्सीजन की कमी
दिल्ली टेस्ट मैच में श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने की उल्टी, ड्रेसिंग रूम में भी ऑक्सीजन की कमी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम और श्रीलंका के बीच 3 टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मैच दिल्ली के फिरोज शाह कोटला मैदान पर खेला जा रहा है। इस मैच में रविवार को एक बार फिर दिल्ली के प्रदुषण का असर देखने को मिला। श्रीलंका के एक खिलाड़ी ने तो मैदान में ही उल्टी करना शुरू कर दिया था, जिसे तुरंत ड्रेसिंग रूम में लाया गया। श्रीलंका के कोच ने बताया कि ड्रेसिंग रूम में भी ऑक्सीजन की काफी कमी थी।

रविवार को मैच के दूसरे दिन श्रीलंका के कोच निक पोथास ने कहा कि उन्होंने और उनके खिलाड़ियों ने इससे पहले कभी इस तरह की स्थिति का सामना नहीं किया। उनके कुछ खिलाड़ियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। पोथास ने कहा कि यह किसी से छिपा नहीं है कि दिल्ली में प्रदूषण का स्तर काफी अधिक है और एक समय यह काफी बढ़ गया था। वहीं सांस न लेने पाने की शिकायत कर तेज गेंदबाज लकमल और गमागे दोनों को मैदान छोड़कर बाहर जाना पड़ा। इसकी वजह से एक समय श्रीलंका ने 10 खिलाड़ियों की मौजूदगी में ही फिल्डिंग की।

 

चंदीमल से पोथास की बातचीत पर पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हां, कप्तान चंदीमल मुझसे बात करना चाहते थे क्योंकि एक समय मैदान पर हमारे सिर्फ 10 खिलाड़ी थे। अंपायरों की स्थिति भी काफी जटिल थी। दुर्भाग्य की बात है कि प्रदूषण को लेकर कोई नियम नहीं है। कोच ने कहा कि मुझे नहीं पता कि इस स्थिति में गेंदबाजी या बल्लेबाजी करना आसान। लेकिन जब आपकी आधी टीम परेशान हो तो काफी मुश्किल हो जाती है। कल क्या स्थिति रहती है इसे लेकर फैसला मैच अधिकारियों को करना है।


कोच ने कहा, "तेज गेंदबाजों सुरंगा लकमल और लाहिरु गमागे को काफी परेशानी हो रही थी। मैच रैफरी डेविड बून और डॉक्टर हमारे ड्रेसिंग रूम में थे। दोनों खिलाड़ी उल्टी कर रहे थे। धनंजय डिसिल्वा भी उल्टी कर रहा थे। यह मुश्किल स्थिति थी।" बार-बार खेल रुकने पर उन्होंने कहा, "हमें पहली बार इस तरह की स्थिति का सामना करना पड़ा है। हम कभी खेल रोकना नहीं चाहते थे। हम तो सिर्फ खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर स्पष्टता चाहते थे।

 

जानकारी में बता दें कि लंच तक मैच में किसी भी श्रीलंकाई खिलाड़ी को किसी तरह की दिक्कत नहीं हुई। लंच के बाद श्रीलंका टीम के कई खिलाड़ी चेहरे पर मास्क लगाकर मैदान में उतरे। श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने अंपायर से इस बात की शिकायत की कि उन्हें सांस लेने में दिक्कत आ रही है। इनकी इस शिकायत की वजह से मैच करीब 15 मिनट तक बाधित रहा। लेकिन इसके बाद मैच फिर से शुरू करने की घोषणा कर दी गई।

Created On :   3 Dec 2017 4:02 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story