दैनिक भास्कर हिंदी: डेनमार्क ओपन : श्रीकांत क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

October 16th, 2020

हाईलाइट

  • डेनमार्क ओपन : श्रीकांत क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

डिजिटल डेस्क, कॉपेनहेगन। भारत के अनुभवी खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने यहां जारी डेनमार्क ओपन सुपर 750 टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। वल्र्ड नंबर-14 श्रीकांत ने गुरुवार को पुरुष एकल के दूसरे दौर में कनाडा के जेसन एंथनी हो को 21-15, 21-14 से मात दी। श्रीकांत ने 33 मिनट में यह मुकाबला अपने नाम किया। श्रीकांत पहली बार वर्ल्ड नंबर-49 एंथनी के खिलाफ खेल रहे थे।

क्वार्टर फाइनल में अब पांचवीं सीड श्रीकांत का सामना दूसरी सीड चीनी ताइपे के तिएन चेन चोउ और आयरलैंड के एगत एनगुयेन के बीच होने वाले मुकाबले की विजेता से होगा। सात महीने बाद कोर्ट पर श्रीकांत ने अपने पहले दौर के मुकाबले में वल्र्ड नंबर-52 इंग्लैंड के टॉबी पेंटी को सीधे गेमों में 21-12, 21-18 से हराकर प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया था।

भारत के दो और खिलाड़ी शुभांकर डे और अजय जयराम हालांकि हार कर टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। एंथनी ने एक मुकाबले में भारत के शुभंकर डे को 40 मिनट तक चले मुकाबले में 21-13, 21-8 से शिकस्त दी। वहीं एक और मुकाबले में अजय जयराम को स्थानीय खिलाड़ी वल्र्ड नंबर-3 एंडर्स एंटनसन ने हरा दिया। एंटनसन ने यह मुकाबला 21-12, 21-14 से जीता।

महिला वर्ग में भारत की ओर से एक भी चुनौती नहीं है, क्योंकि सायना नेहवाल और पीवी सिंधु पहले ही टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले चुकी हैं। यह सुपर 750 टूर्नामेंट 18 अक्टूबर तक खेला जाना है, जोकि कोविड-19 महामारी के कारण आई रुकावट के बाद अंतर्राष्ट्रीय कैलेंडर को फिर से शुरू हुआ है। विश्व बैडमिंटन संघ (बीडब्ल्यूएफ) ने इससे पहले थॉमस और उबर कप फाइनल्स के अलावा डेनमार्क मास्टर्स को भी रद्द कर दिया था।