डेनमार्क ओपन : श्रीकांत दूसरे दौर में पहुंचे, शुभंकर बाहर

Denmark Open: Srikanth reaches second round, mascot out
डेनमार्क ओपन : श्रीकांत दूसरे दौर में पहुंचे, शुभंकर बाहर
डेनमार्क ओपन : श्रीकांत दूसरे दौर में पहुंचे, शुभंकर बाहर
हाईलाइट
  • डेनमार्क ओपन : श्रीकांत दूसरे दौर में पहुंचे
  • शुभंकर बाहर

डिजिटल डेस्क, कॉपेनहेगन। भारत के अनुभवी खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने बैडमिंटन कोर्ट पर विजयी वापसी करते हुए यहां जारी डेनमार्क ओपन सुपर 750 टूर्नामेंट के दूसरे दौर में जगह बना ली है। वल्र्ड नंबर-14 श्रीकांत ने बुधवार को पुरुष एकल के पहले दौर में वल्र्ड नंबर-52 इंग्लैंड के टॉबी पेंटी को सीधे गेमों में 21-12, 21-18 से हराकर प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। पूर्व वल्र्ड नंबर-1 श्रीकांत ने 37 मिनट में यह जीत अपने नाम करके टॉबी के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 2-0 का कर लिया है। भारतीय खिलाड़ी ने 2013 के थाईलैंड ओपन में भी टॉबी को मात दी थी।

दूसरे दौर में पांचवीं सीड श्रीकांत का सामना कनाडा के जेसन एंथनी हो शुए से होगा। एंथनी ने एक मुकाबले में भारत के शुभंकर डे को 40 मिनट तक चले मुकाबले में 21-13, 21-8 से शिकस्त दी। टूर्नामेंट में बुधवार को ही अजय जयराम स्थानीय खिलाड़ी वल्र्ड नंबर-3 एंडर्स एंटनसन से भिड़ेंगे। वहीं, मंगलवार को लक्ष्य सेन ने वल्र्ड नंबर-77 फ्रांस के क्रिस्टो पोपोव को सीधे गेमों में 21-9, 21-15 से हराकर प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया था, जहां अब उनके सामने डेनमार्क के विटिंगस की चुनौती होगी।

महिला वर्ग में भारत की ओर से एक भी चुनौती नहीं है, क्योंकि सायना नेहवाल और पीवी सिंधु पहले ही टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले चुकी है। यह सुपर 750 टूर्नामेंट 18 अक्टूबर तक डेनमार्क के में खेला जाना है, जोकि कोविड-19 महामारी के कारण आई रुकावट के बाद अंतर्राष्ट्रीय कैलेंडर को फिर से शुरू हुआ है। विश्व बैडमिंटन संघ (बीडब्ल्यूएफ) ने इससे पहले ने थॉमस और उबर कप फाइनल्स के अलावा डेनमार्क मास्टर्स को भी रद्द कर दिया था।

Created On :   14 Oct 2020 1:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story