धोनी और रोहित संयुक्त रूप से चुने गए आईपीएल के सर्वश्रेष्ठ कप्तान

Dhoni and Rohit jointly elected best captain of IPL
धोनी और रोहित संयुक्त रूप से चुने गए आईपीएल के सर्वश्रेष्ठ कप्तान
धोनी और रोहित संयुक्त रूप से चुने गए आईपीएल के सर्वश्रेष्ठ कप्तान

मुंबई, 18 अप्रैल (आईएएनएस)। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) ने शनिवार को अपने 13 साल पूरे कर लिए और इस मौके पर चेन्नई सुपर किंग्स के महेंद्र सिंह धोनी और मुंबई इंडियंस के रोहित शर्मा को संयुक्त रूप से लीग का सर्वश्रेष्ठ कप्तान चुना गया है।

स्टार स्पोर्ट्स की एक्सपर्ट ज्यूरी ने इसके अलावा और वर्ग में भी आईपीएल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों का चयन किया।

ज्यूरी धोनी और रोहित में से किसी एक को चुन नहीं पाई और इसलिए दोनों को संयुक्त रूप से सर्वश्रेष्ठ कप्तान चुना गया। धोनी की कप्तानी में टीम 11 सीजनों में से 10 में प्लेऑफ में पहुंची है, वहीं रोहित की कप्तानी में मुंबई ने सात सीजनों में से चार बार खिताब अपने नाम किया।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली को आईपीएल का सर्वकालिक महान भारतीय बल्लेबाज चुना गया है। कोहली के टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन हैं। उन्होंने आईपीएल के 177 मैचों में 37.84 की औसत से 5412 रन बनाए हैं।

उनकी टीम के ही अब्राहम डिविलियर्स को लीग का सर्वकालिक महान बल्लेबाज चुना गया है।

लसिथ मलिंगा को लीग का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज चुना गया। मलिंहा ने आईपीएल के 170 मैचों में 122 विकेट लिए हैं। वहीं चेन्नई के लिए खेलने वाले आस्ट्रेलिया के शेन वाटसन को लीग का सर्वकालिक महान ऑलराउंडर चुना गया है।

इस ज्यूरी में 50 लोग थे जिसमें से 20 पूर्व क्रिकेटर, 10 खेल पत्रकार, 10 स्टैटिशियन, सात प्रसारणकर्ता और तीन एंकर शामिल हैं।

Created On :   18 April 2020 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story