फाइनल में कोर्डा का सामना करने के लिए जोकोविच ने मेदवेदेव को हराया

Djokovic beats Medvedev to face Korda in final
फाइनल में कोर्डा का सामना करने के लिए जोकोविच ने मेदवेदेव को हराया
एडिलेड इंटरनेशनल 1 फाइनल में कोर्डा का सामना करने के लिए जोकोविच ने मेदवेदेव को हराया
हाईलाइट
  • नोवाक जोकोविच ने एडिलेड इंटरनेशनल 1 के फाइनल में जगह बनाई

डिजिटल डेस्क, एडिलेड। बहुप्रतीक्षित सेमीफाइनल मुकाबले में नोवाक जोकोविच ने शनिवार को यहां डेनियल मेदवेदेव को 6-3, 6-4 से हराकर एडिलेड इंटरनेशनल 1 के फाइनल में जगह बनाई। 35 वर्षीय खिलाड़ी महत्वपूर्ण क्षणों में सर्वश्रेष्ठ थे, उन्होंने सभी तीन ब्रेक प्वाइंट बचाए और अपने तीन ब्रेक अवसरों में से दो को एक घंटे 30 मिनट के बाद पूर्व विश्व नंबर 1 ने जीत हासिल की। जोकोविच ने कहा, शुक्र है कि यह मेरे लिए इतना खतरनाक नहीं था। अगर यह होता, तो मैं जारी नहीं रख पाता, इसलिए मैंने मेडिकल टाइमआउट, कुछ एंटी-इंफ्लेमेटरी और कुछ समय टिकने की कोशिश की। मैं बस गति को बनाए रखने की कोशिश कर रहा था और उन्हें मैं सर्विस को तोड़ने की अनुमति नहीं दे रहा था। मुझे लगता है कि यह कुंजी थी, कि अंतत: मुझे एक मौका मिलेगा। मुझे लगता है कि मैच जितना लंबा चला, मुझे उतरनी ही परेशानी हुई। इसलिए उम्मीद है कि कल सब ठीक हो जाएगा।

मेदवेदेव पर लगातार दबाव डालते हुए, सर्बियाई खिलाड़ी ने मैच की शुरूआत से ही तेज खेल दिखाया, जिन्होंने प्रत्येक सेट में ब्रेक प्वाइंट पर अटैक किया। जोकोविच ने कहा, डेनियल के साथ मैच खेलना कभी भी आसान नहीं होता है। आपको हमेशा गति बदलनी होती है, सर्विस, वापसी की स्थिति, सब कुछ बदलना होता है। उन्हें असहज करने की कोशिश करनी होती है। तो वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ सर्वरों में से एक है। फाइनल में जोकोविच का सामना पहली बार के प्रतिद्वंद्वी सेबेस्टियन कोर्डा से होगा। 22 वर्षीय अमेरिकी ने योशीहितो निशिओका का नेतृत्व 7-6(5), 1-0 से किया जब जापान के टेनिस खिलाड़ी चोट के कारण रिटायर्ड हर्ट हो गए थे। कोर्डा ने कहा, मुझे लगता है कि वह बहुत अच्छा है। अगर प्लान ए काम नहीं कर रहा है, तो वह प्लान बी, प्लान सी और प्लान डी पर जाते हैं। उसके पास ये सभी अलग-अलग रणनीति हैं जो वह आपके खिलाफ इस्तेमाल कर सकते हैं। वह अपने विरोधियों को शायद सबसे अच्छा पढ़ते हैं।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   7 Jan 2023 4:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story