comScore

जोकोविक आस्ट्रेलियन ओपन जीतने के प्रबल दावेदार

February 01st, 2020 09:58 IST
जोकोविक आस्ट्रेलियन ओपन जीतने के प्रबल दावेदार

हाईलाइट

  • जोकोविक आस्ट्रेलियन ओपन जीतने के प्रबल दावेदार

डिजिटल डेस्क। आस्ट्रेलिया के पूर्व टेनिस खिलाड़ी टॉड वुडब्रिज ने कहा है कि वर्ल्ड नंबर-2 सर्बिया के नोवाक जोकोविक इस साल आस्ट्रेलियन ओपन जीतने के प्रबल दावेदर हैं। जोकोविक साल के पहले ग्रैंड स्लैम फाइनल में रविवार को आस्ट्रिया के डोमिनिक थीम के सामने उतरेंगे। जोकोविक अपने आठवें आस्ट्रेलियन ओपन खिताब की फिराक में हैं। मौजूदा विजेता जोकोविक ने सेमीफाइनल में रोजर फेडरर को मात दे फाइनल में प्रवेश किया है। वहीं थीम ने शुक्रवार को जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव को मात दे पहली बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई है।

वुडब्रिज ने आईएएनएस से कहा, इस समय सिर्फ एक ही प्रबल दावेदार है और वो हैं नोवाक जोकोविक। आस्ट्रेलियन ओपन में उनकी फॉर्म शानदार है। वुडब्रिज अपने समय के महान युगल खिलाड़ियों में गिने जाते थे। उन्होंने 16 बार पुरुष युगल वर्ग में ग्रैंड स्लैम खिताब जीते हैं। साथ छह बार मिश्रित युगल में खिताब अपने नाम किए हैं।

उनका मानना है कि हालिया दौर में युगल वर्ग में टेनिस का स्तर ऊंचा हुआ है जिसका कारण लेवर कप और एटीपी कप है। उन्होंने कहा, सर्विस में ताकत के कारण युगल मुकाबलों का स्तर काफी ऊपर उठा है। यहां रिटर्न करना काफी मुश्किल हो गया है। लेवर कप और एटीपी कप के कारण यह मुमकिन हो सका। इसी कारण युगल मुकाबले काफी अहम बन गए हैं और इसलिए इन पर अब ज्यादा ध्यान दिया जा रहा है।

कमेंट करें
4j8Gw