रवि शास्त्री ने आलोचकों को दिया जवाब, कहा दूर बैठकर बातें करना आसान

easy to fire blanks from million miles away: Ravi Shastri on critics
रवि शास्त्री ने आलोचकों को दिया जवाब, कहा दूर बैठकर बातें करना आसान
रवि शास्त्री ने आलोचकों को दिया जवाब, कहा दूर बैठकर बातें करना आसान
हाईलाइट
  • ऑस्ट्रेलिया ने पर्थ में खेले गए दूसरे टेस्ट में भारत को 146 रन से हराकर सीरीज 1-1 से बराबर कर दी है
  • पर्थ टेस्ट में हार के बाद सुनील गावस्कर ने चयन प्रक्रिया पर उठाए थे सवाल
  • सीरीज का तीसरा टेस्ट 26 दिसंबर से मेलबर्न में खेला जाएगा

डिजिटल डेस्क,मेलबर्न। भारतीय टीम को पर्थ टेस्ट में मिली हार के बाद अब आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। भारत के क्रिकेट विशेषज्ञों और पूर्व खिलाड़ियों ने भी टीम की आलोचना करना शुरु कर दी हैं। महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर जैसे लोगों ने भी टीम प्रबंधन की चयन नीति पर सवाल उठाए थे। इन आलोचनाओं का जवाब देते हुए भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा, मीलों दूर से कमियां निकालना और टिप्पणी करना आसान होता है। टीम के लिए जो ठीक होता है, हम वही करते हैं।

चयन मामले में शास्त्री ने कहा, एकमात्र दुविधा रवींद्र जडेजा को खिलाने को लेकर थी और ऐसा कुछ नहीं था जैसा कुछ विशेषज्ञों ने उसे बना दिया है। उन्होंने कहा, जडेजा के अलावा मुझे नहीं लगता कि चयन को लेकर और कोई दुविधा थी और अगर ऐसा कुछ लोगों को लगता है, तो यह मेरी समस्या नहीं है। वहीं शास्त्री ने कप्तान कोहली का समर्थन किया जिनके मैदानी बर्ताव पर ऑस्ट्रेलियाई विशेषज्ञों ने सवाल उठाए थे। शास्त्री ने कहा, वह शानदार था उसके बर्ताव में क्या गलत था, बेशक आप सवाल उठा सकते हो, लेकिन जहां तक हमारा सवाल है वह गलत नहीं था। 

शास्त्री ने हालांकि स्वीकार किया कि शीर्ष क्रम टीम के लिए मुद्दा है, क्योंकि लोकेश राहुल और मुरली विजय दो टेस्ट की लगातार चार पारियों में प्रदर्शन करने में सफल नहीं हो पाए। उन्होंने कहा, टीम के लिए शीर्ष क्रम की समस्या बड़ी चिंता है। शीर्ष क्रम को जिम्मेदारी और जवाबदेही लेनी होगी। मुझे यकीन है कि उनके पास अनुभव है और वे योगदान देंगे। कोच ने हालांकि संकेत दिए कि टीम प्रबंधन विकल्प के रूप में मयंक अग्रवाल के नाम पर गंभीरता से विचार कर रहा है। 

उन्होंने कहा, ‘मयंक अच्छा युवा खिलाड़ी है। उसने भारत-ए के लिए ढेरों रन बनाए हैं। अगर आप उसका घरेलू रिकॉर्ड देखो तो वह किसी भी अन्य खिलाड़ी जितना अच्छा है। इसलिए हमें इस पर फैसला करना होगा। यह पूछे जाने पर कि भारत ने क्या पर्थ में हार के साथ लय गंवा दी है। इस पर शास्त्री ने कहा कि सीरीज 1-1 से बराबर होने के बावजूद भारत अच्छी स्थिति में है और ऐसा मौका उसे दक्षिण अफ्रीका या इंग्लैंड में नहीं मिला था। सीरीज का तीसरा टेस्ट 26 दिसंबर से मेलबर्न में खेला जाएगा।
 

Created On :   23 Dec 2018 11:00 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story