इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 38 रनों से हराया, सीरीज में बनाई 2-0 की बढ़त

England beat Australia by 38 runs in second One Day International
इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 38 रनों से हराया, सीरीज में बनाई 2-0 की बढ़त
इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 38 रनों से हराया, सीरीज में बनाई 2-0 की बढ़त

डिजिटल डेस्क, लंदन। इंग्लैंड ने दूसरे वन-डे में ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया है और इस जीत के साथ ही पांच मैचों की वन-डे सीरीज में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया पर 2-0 की बढ़त बना ली है। कार्डिफ में खेले गए दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड ने 38 रनों से जीत दर्ज की। इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 343 रनों का लक्ष्य दिया था जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 47.1 ओवर में ही 304 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। 

 

Image result for england win second one day

 

इंग्लैंड ने दिया 343 रनों का लक्ष्य 

दूसरे वन-डे में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड टीम के बल्लेबाजों ने शानदार खेल दिखाया और ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी की जमकर धुनाई की। इंग्लैंड की ओर से जेसन रॉय ने बेहतरीन पारी खेलते हुए शानदार शतक बनाया। जेसन रॉय ने 108 गेंदों पर 120 रनों की पारी खेली जिसमें 12 चौके और 2 छक्के शामिल रहे। जेसन रॉय के अलावा इंग्लैंड के जॉस बटलर ने भी शानदार बल्लेबाजी की और अर्धशतक लगाया। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 342 रनों का स्कोर खड़ा किया। 

 

Image result for england win second one day

 

बेकार गया मॉर्श का शतक

343 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और मात्र 24 रन के स्कोर पर उसने अपना पहला विकेट ट्रेविस हेड के रूप में गवां दिया। इसके बाद नियमित अंतराल पर ऑस्ट्रेलिया के विकेट गिरते रहे और महज 110 रनों के स्कोर तक पहुंचते-पहुंचते उसके 4 बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। ऑस्ट्रेलियाई पारी को शॉन मॉर्श ने एक तरफ संभाले रखा और अकेले ही इंग्लैंड के गेंदबाजों का सामना करते दिखे। शॉन मॉर्श ने 116 गेंदों पर 131 रनों की बेहतरीन पारी खेली जिसमें 10 चौके व तीन छक्के शामिल थे लेकिन वो अपनी टीम को हार से नहीं बचा पाए और पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम 47.1 ओवर में 304 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। 

Created On :   18 Jun 2018 7:19 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story