FIFA U17 वर्ल्डकप में इंडिया का सफर खत्म, घाना ने 4-0 से हराया

FIFA U-17 WC: Ghana player Eric AYIAH scores goal against India
FIFA U17 वर्ल्डकप में इंडिया का सफर खत्म, घाना ने 4-0 से हराया
FIFA U17 वर्ल्डकप में इंडिया का सफर खत्म, घाना ने 4-0 से हराया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। फीफा अंडर-17 विश्व कप में गुरुवार को घाना ने मेजबान भारत को 4-0 से हरा दिया है। इसी के साथ ही इस जूनियर वर्ल्डकप में इंडिया का सफर खत्म हो गया है। नई दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में घाना की टीम  इंडिया पर पूरी तरह से भारी रही। पहले हॉफ की समाप्ति तक महज 1-0 से आगे चल रही घाना ने दूसरे हॉफ में एक के बाद एक 3 गोल दागे और इंडिया को वापसी का मौका नहीं दिया। भारत के लिए यह टूर्नामेंट निराशाजनक साबित हुआ। टीम इंडिया इस टूर्नामेंट के अपने तीनों मुकाबले हारकर बाहर हो गई।

इंडिया ने पहले हॉफ की शुरूआत में दमदार खेल दिखाया। इंडिया टीम ने शुरुआत में ही घाना पर दबाव बनाते हुए कॉर्नर हासिल किया। हालांकि इसका फायदा नहीं उठाया जा सका। जवाब में घाना ने भी इसके कुछ देर बाद ही गोल कर दिया था, लेकिन रैफरी ने इसे ऑफ साइड करार दिया। इसके बाद घाना ने अपना मजबूत प्रदर्शन करते हुए अपना पहला कॉर्नर हासिल किया, लेकिन भारतीय रक्षापंक्ति ने सजगता दिखाते हुए इस हमले को नाकाम कर दिया। पहले हॉफ में 42 मिनट तक मुकाबला 0-0 से ड्रा चल रहा था। तभी एरिक आह्या ने गोल कर घाना को हॉफ टाइम से पहले 1-0 की लीड दिला दी।

दूसरे हॉफ की शुरुआत में भी घाना ने इंडिया पर दबाव बनाए रखा। 52वें मिनट में कप्तान एरिक आह्या ने एक और गोल दागकर घाना की लीड 2-0 कर दी। इसके बाद लगातार भारतीय स्ट्राइकरों ने घाना के गोलपोस्ट तक पहुंचने की कोशिश की, लेकिन वे नाकामयाब रहे। मैच के अंतिम पलों में 86वें मिनट में दांसो और 87वें मिनट में टोकू ने गोल कर घाना की जीत के अंतर को और बढ़ा कर दिया।

गौरतलब है कि पहले दो मुकाबलों में मेजबान टीम को अमेरिका और कोलंबिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। पहले मैच में अमेरिका ने भारत को जहां 3-0 से मात दी थी। वहीं कोलंबिया ने भारत को एक रोमांचक मुकाबले में 2-1 से मात दी थी। लगातार दो हार से भारत का अंतिम-16 में पहुंचने की उम्मीद लगभग खत्म हो गई थी, लेकिन अगर इंडिया घाना के खिलाफ यह मुकाबला बड़े अंतर से जीत लेता और अमेरिकी टीम कोलंबिया को बड़े अंतर से हरा देती तो भारत इस टूर्नामेंट के अगले राउंड में जगह बना सकता था। हालांकि अमेरिका को भी कोलंबिया ने ग्रुप के अंतिम मुकाबले में 3-1 से हरा दिया है।

Created On :   12 Oct 2017 3:27 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story