FIFAU17WorldCup: भारत का आखिरी मुकाबला घाना से, हारे तो होंगे बाहर

FIFA Under 17 world cup 2017 India vs Ghana live at New Delhi Stadium
FIFAU17WorldCup: भारत का आखिरी मुकाबला घाना से, हारे तो होंगे बाहर
FIFAU17WorldCup: भारत का आखिरी मुकाबला घाना से, हारे तो होंगे बाहर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। FIFA Under-17 World Cup के अपने आखिरी ग्रुप मैच में भारत का मुकाबला घाना से होगा। भारत के लिए ये मुकाबला काफी अहम है और अगर उसे टॉप-16 में जगह बनानी है, तो आज का मैच उसे हर हाल में जीतना पड़ेगा। अपने पहले दो मुकाबलों में भारत को हार का सामना करना पड़ा है। दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए पहले मैच में अमेरिका ने भारत को 3-0 से हराया था, जबकि दूसरे मुकाबले में कोलंबिया से काफी देर तक लड़ने के बाद भारत को 2-1 से हार का सामना करना पड़ा था। 

भारत के लिए आज का मैच जरूरी

पहले शुरुआती दो मुकाबले हारने के बाद FIFA World Cup में भारत के लिए आगे की राह बहुत मुश्किल जरूर है, लेकिन नामुमकीन है। इस टूर्नामेंट में टॉप-16 में जगह बनाने के लिए भारत को घाना को काफी बड़े अंतर से मैच में हराना पड़ेगा। इसके साथ ही ये उम्मीद भी रखनी होगी कि आज होने वाले अमेरिका-कोलंबिया के मैच में अमेरिका कोलंबिया को बड़े अंतर से हरा दे। क्योंकि टॉप-16 तक पहुंचने के लिए गोलों का अंतर मायने रखता है और इसी आधार पर आखिरी फैसला लिया जाएगा। 

घाना का मुकाबले कर सकता है भारत

आज का मैच भारत के लिए इस टूर्नामेंट में आगे जाने का आखिरी मौका है। अगर भारत आज हार जाता है, तो फिर इस टूर्नामेंट में उसका सफर यहीं खत्म हो जाएगा। देखा जाए तो घाना भारत के मुकाबले काफी मजबूत टीम है, लेकिन फिर भी भारत को कमजोर नहीं समझना चाहिए। भारत के पास कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जो मैच का रुख बदलने का दम रखते हैं। पिछले मैच में जैक्सन सिंह ने कोलंबिया के खिलाफ एक गोल दागा था और आज के मैच में भी उनसे इसी तरह की उम्मीद है। घाना के सादिक इब्राहिम, अमिनु मोहम्मद और कप्तान एरिक अयाह को रोकने के लिए भारत के पास बोरिस सिंह, नमित देशपांडे, अनवर अली और संजीव स्टालिन जैसे बेहतरीन खिलाड़ी हैं। जैक्सन सिंह और भारतीय कप्तान अमरजीत सिंह कियाम के अलावा अभिजीत सरकार, राहुल कनानोली और कोमल थाटल से भी भारत को बहुत सी उम्मीदें हैं। 

Created On :   12 Oct 2017 9:59 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story