FIFA World Cup : मैक्सिको ने कोरिया रिपब्लिक को 2-1 से हराया

fifa world cup 2018: mexico defeats korea republic by 2-1 in group-F
FIFA World Cup : मैक्सिको ने कोरिया रिपब्लिक को 2-1 से हराया
FIFA World Cup : मैक्सिको ने कोरिया रिपब्लिक को 2-1 से हराया
हाईलाइट
  • कार्लोस वेला और हर्नान्‍डेज के गोल की बदौलत मैक्सिको ग्रुप F के मुकाबले में साउथ कोरिया को 2-1 से हराकर अंतिम-16 में पहुंचने के करीब आ गया है।
  • शनिवार देर रात रोस्तोव एरेना में खेले गए इस मुकाबले में मैक्सिको के लिए वेला 26वें और हर्नान्‍डेज ने 66वें मिनट में गोल दागे।
  • मैक्सिको को अपना अगला मैच स्वीडन के खिलाफ खेलना है।
  • मैक्सिको टीम ग्रुप F में 6 अंकों के साथ टॉप पर आ गई है

डिजिटल डेस्क, मॉस्को। कार्लोस वेला और हर्नान्‍डेज के गोल की बदौलत मैक्सिको ग्रुप F के मुकाबले में साउथ कोरिया को 2-1 से हराकर अंतिम-16 में पहुंचने के करीब आ गया है। शनिवार देर रात रोस्तोव एरेना में खेले गए इस मुकाबले में मैक्सिको के लिए वेला 26वें और हर्नान्‍डेज ने 66वें मिनट में गोल दागे। हाफ टाइम तक मैक्सिको 1-0 से आगे थी।

पहले हॉफ में दोनों ही टीमों के बीच जोरदार मुकाबला देखने को मिला। मैच के 7वें मिनट में मैक्सिको को पहला कॉर्नर मिला, लेकिन मैक्सिक प्लेयर्स इस मौके को भुना नहीं पाए। साउथ कोरिया टीम ने शुरुआती मिनट में काफी फाउल किए। मैक्सिको को 16वें मिनट में मैच का दूसरा कॉर्नर मिला पर साल्सेडो के हेडर को कोरियन गोलकीपर ने आराम से बचा लिया। मैच के 26वें मिनट में डी के अंदर कोरियन खिलाड़ी जांग के हाथ लगने की वजह से मैक्सिको को पेनल्टी किक मिली, जिस पर सी वेला ने गोल कर अपनी टीम को 1-0 की लीड दिला दी। मैच के 34वें मिनट में साउथ कोरिया को फ्री किक मिली, लेकिन सून की किक बॉक्स के ऊपर से चली गई। इस तरह हॉफ टाइम तक स्कोर 1-0 रहा।

दूसरे हॉफ के शुरु से कोरिया ने अटैक करने की कोशिश की पर मैक्सिको के शानदार डिफेंस ने दबाव बना कर रखा। 66वें मिनट में मैक्सिको के स्टार खिलाड़ी जेवियर हर्नांडेज ने मैच का दूसरा गोल कर टीम को 2-0 की बढ़त दिला दी। हर्नांडेज का यह गोल जर्मनी के खिलाफ पिछले मैच में किए गोल का कार्बन कॉपी था। हर्नांडेज ने इस गोल के साथ ही मैक्सिको के लिए सबसे ज्यादा वर्ल्डकप गोल करने के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली। 68वें मिनट में मार्केज़ को ग्वारडाडो की जगह मैदान पर उतारा गया। यह उनका 148वां मैच था। 90+3"वें मिनट में एक शानदार लांग किक पर कोरिया के सन ने गोल कर हार के अंतर को कम कर दिया और मैच 2-1 पर खत्म हुआ। जेवियर हर्नांडेज को मैन ऑफ दी मैच घोषित किया गया।

मैच में मैक्सिको ने कुल 13 अटेम्प्ट्स किए, जिसमें 5 ऑन टारगेट थे। वहीं साउथ कोरिया ने 16 अटेम्प्ट्स किए, जिसमें से 6 ऑन टारगेट थे। मैक्सिको ने 7 फाउल किए वहीं साउथ कोरिया ने 24 फाउल किए। मैच में साउथ कोरिया के पास 42% बॉल पज़ेशन रहा, वहीं मैक्सिको के पास 58% बॉल पज़ेशन रहा।

इस जीत के साथ ही मैक्सिको टीम ग्रुप F में 6 अंकों के साथ टॉप पर आ गई है और प्री-क्वार्टरफाइनल के लिए क्वालीफाई करने की दहलीज पर खड़ी है। वहीं साउथ कोरिया बिना किसी अंक के टूर्नामेंट से बाहर होने की स्थिती पर है। मैक्सिको को अपना अगला मैच स्वीडन के खिलाफ खेलना है। वहीं साउथ कोरिया को अपना अगला मैच जर्मनी के खिलाफ खेलना है।

Created On :   23 Jun 2018 6:37 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story