फीफा : अंतिम-16 के आखिरी 2 मुकाबले आज, कौन होंगी आखिरी दो टीमें ?

FIFA World Cup 2018:The last 2 matches of the last-16 on Tuesday
फीफा : अंतिम-16 के आखिरी 2 मुकाबले आज, कौन होंगी आखिरी दो टीमें ?
फीफा : अंतिम-16 के आखिरी 2 मुकाबले आज, कौन होंगी आखिरी दो टीमें ?
हाईलाइट
  • मंगलवार को पहला मुकाबला शाम साढ़े सात बजे से स्वीडन और स्विटजरलैंड के बीच खेला जाएगा
  • इनमें चार टीमें क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बनाने के इरादे से मैदान में उतरेंगी।
  • दूसरा मुकाबला रात साढ़े 11 बजे से कोलंबिया और इंग्लैंड के बीच होगा।
  • मंगलवार को फीफा में ग्रुप-16 के आखिरी दो मुकाबले खेले जाएंगे

डिजिटल डेस्क, मॉस्को। फीफा वर्ल्ड कप 2018 का रोमांच चरम पर पहुंच चुका है। मंगलवार को फीफा में ग्रुप-16 के आखिरी दो मुकाबले खेले जाएंगे जिनमें चार टीमें क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बनाने के इरादे से मैदान में उतरेंगी और मैच जीतने की कोशिश करेंगी। मंगलवार को पहला मुकाबला शाम साढ़े सात बजे से स्वीडन और स्विटजरलैंड के बीच खेला जाएगा वहीं दूसरा मुकाबला रात साढ़े 11 बजे से कोलंबिया और इंग्लैंड के बीच होगा। 

 

 

Image result for sweden vs switzerland

 

शाम साढ़े 7 बजे से स्वीडन v/s स्विटजरलैंड

 

फीफा वर्ल्ड कप में मंगलवार की शाम स्वीडन और स्विटजरलैंड की टीमें आमने सामने होंगी। स्विट्जरलैंड की टीम सेंट पीटर्सबर्ग स्टेडियम में जब स्वीडन के खिलाफ अंतिम-16 का मुकाबला खेलने उतरेगी तो उसकी कोशिश हर हाल में जीत दर्ज करने की होगी। अगर स्विटजरलैंड इस मुकाबले में जीत दर्ज कर पाया तो वो  64 साल बाद इतिहास रचते हुए क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बना लेगा। स्विट्जरलैंड अंतिम बार 1954 विश्व कप में क्वार्टर फाइनल में पहुंचा था। वहीं बात अगर स्वीडन की टीम की करें तो स्वीडन आखिरी बार साल 1994 में वर्ल्ड कप के क्वार्टर फाइनल में पहुंची थी लिहाजा वो इस बार ये मौका नहीं गंवाना चाहेगी। स्वीडन की टीम ने अब तक टूर्नामेंट में जिस तरह का खेल दिखाया है उस हिसाब से मैच में स्वीडन का पलड़ा स्विटजरलैंड पर भारी नजर आ रहा है। 

 

 

Image result for colombia vs england

 


रात साढ़े 11 बजे से कोलंबिया v/s इंग्लैंड

 

मंगलवार को अंतिम-16 के आखिरी मुकाबले में इंग्लैंड और कोलंबिया की टीमों के बीच क्वार्टर फाइनल की जंग होगी। इंग्लैंड हर हाल में ये मुकाबला जीतकर क्वार्टर फाइनल में पहुंचने की कोशिश करेगा क्योंकि वो पिछले तीन विश्वकप से प्री-क्वार्टर फाइनल से आगे नहीं बढ़ पाया है। इंग्लैंड की टीम ग्रुप मैचों में दूसरे नंबर पर रही थी उसने अपने शुरुआती दोनों मुकाबले बड़े अंतर से जीते थे जबकि तीसरे मुकाबले में उसे बेल्जियम के हाथों 0-1 से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं मैच से पहले कोलंबिया के फैंस के लिए एक बुरी खबर है। कोलंबिया के स्टार खिलाड़ी रॉड्रिग्ज इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में मैदान पर उतरेंगे या नहीं इस पर अभी भी संशय बना हुआ है। रॉड्रिग्ज ने पिछले वर्ल्ड कप में 6 गोल दागे थे और गोल्डन बूट का खिताब जीता था।

Created On :   3 July 2018 6:51 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story