comScore

जापान: अगले साल मार्च में टोक्यो ओलिम्पक पर अंतिम फैसले की संभावना

June 06th, 2020 09:45 IST
जापान: अगले साल मार्च में टोक्यो ओलिम्पक पर अंतिम फैसले की संभावना

हाईलाइट

  • अगले साल मार्च में टोक्यो ओलिम्पक पर अंतिम फैसले की संभावना

डिजिटल डेस्क, टोक्यो। जापान के ओलिम्पक मंत्री तोशियाकी एंडो ने कहा है कि ओलिम्पक खेलों पर अंतिम फैसला संभवत: मार्च में लिया जा सकता है। ओलिम्पक खेलों का आयोजन अगले साल 23 जुलाई से आठ अगस्त के बीच होना है। जापान के ब्रॉडकास्टर एनएचके ने शुक्रवार को एंडो के हवाले से लिखा, अगले साल मार्च वो समय है जब हम उस तरह के बड़े सवालों का सामना करना होगा कि खिलाड़ी चुने जा सकेंगे या नहीं।

इससे पहले टोक्यो की गर्वनर कोइके युरिको ने गुरुवार को कहा कि ओलिम्पक और पैरालम्पिक को लेकर चर्चा जारी है। कोइके ने कहा, टोक्यो और जापान के लोगों को यह बताना चाहिए कि इन खेलों का आयोजन किया जाना चाहिए। इसके लिए समर्थन हासिल करने के लिए हम चर्चा कर रहे हैं और देख रहे हैं कि क्या करना चाहिए।

उन्होंने साथ ही कहा कि मेट्रोपोलिटन सरकार इस बारे में चर्चा कर रही है। जापान के अखबार यामुइरी ने गुरुवार को बताया था कि आयोजक कई तरह के सुरक्षा उपायों पर चर्चा कर रहे हैं जिसमें कोरोनावायरस का टेस्ट और मैदान पर कुछ दर्शकों का मौजूद होना शामिल है। ओलिम्पक खेलों का आयोजन इसी साल 24 जुलाई से नौ अगस्त के बीच होना था लेकिन कोरोनावायरस के कारण इन खेलों को एक साल के लिए टाल दिया गया है।

कमेंट करें
oe9fy