comScore

फुटबाल दिल्ली ने लांच किया गोल्डन लीग का दूसरा संस्करण

September 30th, 2019 17:00 IST
 फुटबाल दिल्ली ने लांच किया गोल्डन लीग का दूसरा संस्करण

नई दिल्ली, 30 सितंबर (आईएएनएस)। फुटबाल दिल्ली ने गोल्डन लीग का दूसरा संस्करण शुरू करने की घोषणा सोमवार को यहां के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में फुटबाल प्रेमियों के सामने की।

ओएनजीसी और पॉवर फिनांस कॉर्पोरेशन द्वारा प्रायोजित इस लीग के दूसरे संस्करण के लांच के अवसर पर 500 फुटबाल प्रेमी मौजूद थे। फुटबाल दिल्ली ने पिछले साल इस लीग के पहले संस्करण का सफल आयोजन किया था।

लीग का उद्देश्य पांच से 11 साल तक के लड़के और लड़कियों को एक बेहतरीन प्लेटफॉर्म मुहैया कराना है। इस साल में लीग के दौरान यूनीक डाटा सिस्टम-एफडी कनेक्ट का उपयोग किया जाएगा।

फुटबाल दिल्ली के अध्यक्ष शाजी प्रभाकरन ने कहा, यह एक महत्वाकांक्षी परियोजना है और स्टेकहोल्डर्स, स्पांसर्स तथा परिजनों के बगैर इसे आयोजित कराना संभव नहीं था। हमें खुश है कि बड़ी संख्या में लोग इस लीग को समर्थन देने यहां आए हैं। मैं साथ ही सहयोग और समर्थन के लिए भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) का भी धन्यवाद करना चाहूंगा, जिसने हमें इस टूर्नामेंट को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में कराने की अनुमति दी।

लीग के पहले संस्करण में 176 टीमों के बीच कुल 751 मैच खेले गए थे। इस बार 200 से अधिक टीमों के इसमें भाग लेने की उम्मीद है। इस साल 15 आयोजन स्थलों पर कुल 1200 मैचों का आयोजन होगा।

13 अक्टूबर से शुरू होने वाली लीग में हर दिन 100 से 150 मैच खेले जाएंगे। अपने तरह की इस लीग में तीन अलग-अलग कटेगरी-यू-7, यू-9 और यू-11 में टीमें हिस्सा लेंगी। इनमें लड़के और लड़िकयों की टीमें शामिल होंगी।

कमेंट करें
X8O21