फीफा: रूस और स्पेन का मुकाबला आज, डेनमार्क और क्रोएशिया में होगी कांटे की टक्कर

फीफा:  रूस और स्पेन का मुकाबला आज, डेनमार्क और क्रोएशिया में होगी कांटे की टक्कर
फीफा: रूस और स्पेन का मुकाबला आज, डेनमार्क और क्रोएशिया में होगी कांटे की टक्कर
फीफा: रूस और स्पेन का मुकाबला आज, डेनमार्क और क्रोएशिया में होगी कांटे की टक्कर

डिजिटल डेस्क, लुज्निाकी। फुटबॉल विश्व कप में रविवार को प्री-क्वार्टर फाइनल स्टेज के दो अहम मुकाबले खेल जाएंगे। पहला मुकाबला स्पेन और रूस के बीच शाम 7.30 बजे होगा तो दूसरा मुकाबला क्रोएशिया और डेनमार्क के बीच 11.30 बजे खेला जाएगा। फीफा विश्वकप में स्पेन और रूस के बीच छह बार मुकाबला हुआ जिसमें स्पेन ने 4 मुकाबले जीते है तो रूस अब तक कोई मैच नहीं जीता है। शेष दो मैच ड्रा रहे है। 

 

 

बता दें की चारों टीमों के लिए ये मैच करो या मरो की स्थिति वाला है। दोनों मैचों में जीतने वाली टीमें आखिरी 8 में जगह बनाएंगी और हारने वाली विश्वकप से बाहर हो जाएगी। रूस विश्वकप में पहली बार अगले दौर में पहुंचा है, जबकि स्पेन ने 10वीं बार दूसरे दौर में जगह बनाई है। क्रोएशिया की टीम 20 साल बाद दूसरे दौर में पहुंची है। डेनमार्क 18 साल बाद आखिरी 16 में जगह बना पाया है। दोनों टीम के बीच खेले गए पांच मैचों में डेनमार्क और क्रोएशिया ने दो-दो मैच मे जीत हासिल की है जबकि एक मैच ड्रा खेला गया है। डेनमार्क से यूसुफ पॉलसन ने 6 तो क्रोएशिया से लुका मोड्रिक ने 7 गोल किए हैं। 

 

 

Related image

 

बता दें कि टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले रूस से कुछ खास उम्मीद नहीं की जा रही थी लेकिन घरेलू समर्थकों की हौसला अफजाई से टीम अंतिम-16 में जगह बनाने में सफल रही। सऊदी अरब और मिस्र पर धमाकेदार जीत के बाद रूस ने सबको हैरान कर दिया था लेकिन उरुग्वे के खिलाफ पिछले मुकाबले में स्टानिस्लाव चेरीशेव की टीम की 0-3 से हार ने मेजबान टीम को फिर से सोचने पर मजबूर कर दिया है। 

 

 

Image result for yussuf poulsen denmark

 

स्पेन की टीम उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन करने में नाकाम रही है और टीम के पहले मैच से पूर्व ही कोच जुलेन लोपेतेगुइ को हटाए जाने से उसके प्रदर्शन पर फर्क पड़ा है। हालांकि नए कोच और पूर्व डिफेंडर फर्नांडो हीरो स्थिति को कम समय में सुधारने की कोशिश कर रहे हैं। तीन मैचों में तीन जीत हासिल कर चुकी क्रोएशिया की टीम डेनमार्क के खिलाफ जीत की लय को बरकरार रखना चाहेगी। जबकि डेनमार्क की टीम को भी ग्रुप मैच में हार का सामना नहीं करना पड़ा। प्री क्वार्टर फाइनल में दोनों टीमों के बीच कड़ा मुकाबला होने की संभावना है क्योंकि दोनों ही टीम का डिफेंस मजबूत है। तीन मैचों में दोनों ने एक ही गोल खाया है और वो भी पेनलटी के जरिए। 

 

Image result for क्रोएशिया डेनमार्क

 

 

 

Created On :   1 July 2018 4:55 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story