• Dainik Bhaskar Hindi
  • Sports
  • Former cricketer said on the demand to drop Virat Kohli from the team, it is difficult for BCCI to take this step

विराट को टीम से आउट करना नहीं आसान : विराट कोहली को टीम से बाहर करने की मांग पर बोला पूर्व क्रिकेटर, बीसीसीआई के लिए यह कदम उठाना मुश्किल

July 15th, 2022

हाईलाइट

  • विराट 3 सालों से कोई भी बड़ी पारी नही खेल सके हैं, लेकिन फिर भी विराट की पॉपुलैरिटी मे कोई भी कमी नहीं आई है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली का खराब दौर खत्म होने का नाम नही ले रहा है, जिसके कारण उन्हें भारतीय टीम से बाहर करने की मांग तक होने लगी है। पिछले कुछ दिनों से विराट को कई दिग्गजो ने अपने निशाने पर लेते हुए उन्हें टीम से बाहर कर युवा खिलाड़ियों को मौका देने की बात की है। 

लेकिन इंग्लैंड के लिए कई सालों तक खेलने वाले भारतीय मूल के दिग्गज खिलाड़ी मोंटी पनेसर ने इस विवाद पर अपनी राय रख सभी को चौका दिया है। मोंटी पनेसर ने कहा कि, बीसीसीआई विराट कोहली को ड्रॉप नहीं कर सकता है, क्योंकि इससे उनकी कमाई पर बहुत फर्क पड़ेगा।
 
विराट को टीम से बाहर करना, बीसीसीआई के लिए आर्थिक रुप से मुश्किल

मोंटी पनेसर ने एक इंटरव्यू में विराट कोहली पर कहा कि वह विश्व के सबसे मार्केटेबल क्रिकेटर है, विराट इस समय जिस मुकाम पर है जिस मुकाम पर एक समय सचिन तेंदुलकर हुआ करते थे। ऐसे मे विराट को टीम से बाहर करना आर्थिक रुप से मुश्किल है, क्योंकि उनका हर फैन उन्हें मैदान पर और बल्लेबाजी करता देखना चाहता है। 

पनेसर ने आगे कहा कि विराट कोहली इस वक्त दुनिया के सबसे पापुलर क्रिकेट खिलाड़ी है, उन्हें इंग्लैंड मे भी काफी फॉलो किया जाता है। इसलिए ऐसे खिलाड़ी को बाहर करने से पहले कई चीजों को ध्यान में रखना पड़ता है। उन्होंने कहा कि, जब विराट कोहली खेलते है, तब पूरा स्टेडियम फैंस और स्पॉन्सर्स से भरा होता है। लेकिन बीसीसीआई को उनके बारे मे सोचना होगा कि क्या भारतीय टीम मे विराट फिट बैठ रहे है या नहीं। 

विराट के फैन्स विश्वभर में

देखा जाए तो पनेसर की बात सही भी है क्योंकि विराट की पॉपुलैरिटी किसी से छुपी नही है। विराट कोहली भारतीय क्रिकेट ही नहीं बल्कि विश्व क्रिकेट के सबसे बड़े खिलाड़ी हैं। उनके फैंस दुनिया भर मे फैले हुए हैं जो विराट को देखने के लिए दुनिया के किसी भी मैदान पर पहुंच जाते हैं। हालांकि विराट 3 सालों से कोई भी बड़ी पारी नही खेल सके हैं, लेकिन फिर भी विराट की पॉपुलैरिटी मे कोई भी कमी नहीं आई है।

बता दें कि विराट इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए एकमात्र टेस्ट, टी-20 सीरीज और वर्तमान में चल रही वनडे सीरीज के दूसरे मैच मे भी कोई खास प्रदर्शन नही कर सके हैं। 
 

खबरें और भी हैं...