comScore

लाइटनिंग बोल्ट जल्द करेंगे फुटबॉल में डेब्यू, ऑस्ट्रेलियन क्लब से करेंगे करार

July 19th, 2018 21:51 IST
लाइटनिंग बोल्ट जल्द करेंगे फुटबॉल में डेब्यू, ऑस्ट्रेलियन क्लब से करेंगे करार

हाईलाइट

  • आठ बार के ओलंपिक चैंपियन उसेन बोल्ट अब फुटबॉल में बनाएंगे करियर
  • सेंट्रल कोस्ट मरीनर्स क्लब में फुटबॉल ट्रेनिंग ले रहे हैं बोल्ट

डिजिटल डेस्क, किंग्सटन। लाइटनिंग बोल्ट के नाम से मशहूर रफ्तार के बादशाह उसैन बोल्ट अब फुटबॉल में हाथ आजमाएंगे। जमैका के इस पूर्व धावक ने ऑस्ट्रेलिया में A-लीग के सेंट्रल कोस्ट मरीनर्स क्लब से कॉन्टेक्ट किया है। मंगलवार को मरीनर्स क्लब ने इसकी पुष्टी करते हुए कहा कि बोल्ट जल्द ही क्लब के लिए ट्रॉयल देंगे। बता दें कि पिछले साल अगस्त में वर्ल्ड चैंपियनशिप में गैटलीन से हारने के बाद बोल्ट ने संन्यास ले लिया था। उसके बाद से उन्होंने कई बार फुटबॉल के लिए अपने प्यार का इजहार किया था।

100 मीटर और 200 मीटर में वर्ल्ड रिकॉर्ड बना चुके बोल्ट ने रिटायरमेंट के बाद से कई बार कहा है कि वह फुटबॉल में अपना करियर बनाना चाहते हैं। इस दौरान बोल्ट की दो-तीन क्लबों के साथ बातचीत भी चल रही थी। उन्होंने मार्च में बुंदेसलीगा के क्लब बोरूसिया डोर्टमंड से फुटबॉल की ट्रेनिंग भी ले रखी है।

जून में  बोल्ट ने अपने इस नए शौक को पूरा करने के लिए एक चैरिटी इवेंट के तहत नॉर्वेजियन साइड की ओर से मैच खेला था। हालांकि उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा और वह करीब 20 मिनट तक ही मैदान में रहे। इस दौरान उन्होंने 9.58 नंबर की जर्सी पहन रखी थी। दरअसल 100 मीटर दौड़ में बोल्ट के नाम पर 9.58 सैकेंड का विश्व रिकॉर्ड है।

सेंट्रल कोस्ट मरीनर्स क्लब के मैनेजर शॉन मीलकैंप ने एक चैनल को दिए इंटरव्यू में बताया है, 'बोल्ट शानदार फुटबॉलर साबित हो सकते हैं। मैंने उन्हें बॉल ड्रिबलिंग करते देखा है। वह बांए पैर से शानदार खेलते हैं। लेकिन वह इस खेल में कितने सक्सेसफुल होंगे ये तो समय ही बताएगा। अगर वह खुद को इस गेम में ढालने में कामयाब रहे तो उनके साथ एक साल का कॉन्ट्रेक्ट किया जाएगा। हालांकि उन्हें अभी गॉसफोर्ड स्थित मरीनर्स बेस में छह सप्ताह की ट्रेनिंग पर रखा गया है।'

बता दें कि उसैन बोल्ट आठ बार के ओलंपिक चैंपियन रह चुके हैं। उनके नाम कई वर्ल्ड रिकॉर्ड्स हैं। इस महान धावक ने पिछले दस साल में अपने शानदार प्रदर्शन से रेस की दुनिया में अपना दबदबा बनाए रखा था। बोल्ट के नाम ट्रैक एंड फील्ड में लगातार तीन ओलंपिक में आठ गोल्ड मेडल और लगातार चार वर्ल्ड चैंपियनशिप में 11 खिताब जीतने का रिकॉर्ड दर्ज है।

कमेंट करें
aCl5G