French Open 2018: रंकीरेड्डी और चिराग की जोड़ी सेमीफाइनल में हारी, भारत की चुनौती पुरी तरह से समाप्त

French Open 2018: Satwiksairaj RANKIREDDY and Chirag SHETTY pair lose semifinals, Indias challenge ends completely
French Open 2018: रंकीरेड्डी और चिराग की जोड़ी सेमीफाइनल में हारी, भारत की चुनौती पुरी तरह से समाप्त
French Open 2018: रंकीरेड्डी और चिराग की जोड़ी सेमीफाइनल में हारी, भारत की चुनौती पुरी तरह से समाप्त
हाईलाइट
  • साइना नेहवाल
  • पीवी सिंधु और किदांबी श्रीकांत टूर्नामेंट से बाहर
  • सेमीफाइनल मुकाबले में रंकीरेड्डी और शेट्टी की जोड़ी को गिडोन और केविन की जोड़ी ने हराया

डिजिटल डेस्क, पेरिस। फ्रेंच ओपन टूर्नामेंट में भारत की चुनौती पुरी तरह से समाप्त हो गई है। शनिवार को सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की भारतीय जोड़ी सेमीफाइनल मुकाबले में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। सेमीफाइनल मुकाबले में रंकीरेड्डी और शेट्टी की जोड़ी को इंडोनेशिया की मार्कस फर्नाल्डी गिडोन और केविन संजय सुकमुल्जो की जोड़ी ने हराया। वर्ल्ड नंबर-1 गिडोन और केविन की जोड़ी ने सेमीफाइनल मुकाबले में वर्ल्ड नंबर-25 रंकीरेड्डी और शेट्टी की जोड़ी को 21-12, 26-24 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। दोनों जोड़ी का अब तक 5 बार आमना-सामना हुआ है। जिसमें भारत की जोड़ी एक बार भी जीत हासिल नहीं कर पाई। 

इससे पहले शुक्रवार को रंकीरेड्डी और चिराग ने हमवतन मनु अत्री और सुमित बी रेड्डी की जोड़ी को क्वार्टर फाइनल में 21-17, 21-11 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया था। वहीं एकल वर्ग में साइना नेहवाल, पीवी सिंधु और किदांबी श्रीकांत क्वार्टर फाइनल में हारकर इस टूर्नामेंट से पहले ही बाहर हो गए हैं। महिला सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल में साइना को दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी ताइपे की ताई जू यिंग ने  20-22, 21-11 से हराया। ताई के खिलाफ साइना की यह लगातार 12वीं हार है। 

इसके अलावा सिंधु को चीन की ही बिंगजिआओ के हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी। सातवीं वरीयता प्राप्त ही बिंगजियआओ ने सिंधु को 21-13, 21-16 से हराया। सिंधु जापान की सायका सातो को हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं थीं। अब सेमीफाइनल में बिंगजियाओ और यामागुची आमने-सामने होंगी।

पुरुष सिंगल्स में किदांबी को मोमोटा ने 21-16, 21-19 से हराया। दुनिया के नंबर वन पुरुष शटलर मोमोटा और किदांबी के बीच अब तक 13 मुकाबले हुए हैं। इनमें से 10 बार मोमोटा और सिर्फ तीन बार किदांबी जीतने में सफल रहे हैं। इससे पहले पुरुष सिंगल्स में साई प्रणीत प्री-क्वार्टर फाइनल में ही हारकर बाहर हो गए थे। उन्हें दुनिया के 14वें नंबर के शटलर इंडोनेशिया के जोनाथन क्रिस्टी ने 21-16, 21-14 से हराया था।

Created On :   28 Oct 2018 9:47 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story